Sunday , September 29 2024
Breaking News

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में मयंक, राणा को जगह

मुबंई.
बांग्लदेश के खिलाफ बीसीसीआई ने शनिवार रात को खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों के लिए भारत की टीम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ ये तीन टी20 मैच 6, 9 और 12 अक्टूबर को खेले जाएंगे। फिलहाल भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां भारत ने 1-0 से बढ़त बनाए रखी है।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में इस बार तेज गेंदबाज मयंक यादव का नाम भी है। मयंक यादव को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में लगभग पांच महीने के रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद इस सीरीज में शामिल किया जा रहा है। सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में इस टीम में सीनियर के रूप में पूर्व टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या शामिल हैं। टीम को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस टीम में हाल ही में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुना गया है।

इन खिलाड़ियों को भी मिला मौका
इसके अलावा केकेआर के लिए खेलने वाले वरूण चक्रवर्ती जिनका 2021 में संयुक्त अरब अमीरात में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। उन्हें टी20 विश्व कप अभियान के तीन साल बाद टीम में वापस बुलाया गया है। हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे के बाद बैकअप ऑलराउंडर नितीश रेड्डी को भी मौका मिला है जो चोट के कारण हाल में जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए थे। रियान पराग, अभिषेक शर्मा, हर्षित राणा जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है, जिसमें संजू सैमसन के बाद दूसरे विकेटकीपर के रूप में जितेश शर्मा हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच रहे है मयंक
मयंक यादव को इस टीम में शामिल करना हैरान करने वाला फैसला है। मयंक यादव ने आईपीएल के चार में से तीन मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की जिससे वह लगातार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे जिसने सभी का ध्यान आकर्षित किया। हालांकि, 22 साल के ये खिलाड़ी को पेट के निचले हिस्से में खिंचाव के कारण बाहर कर दिया गया था। हाल ही में वे एनसीए में हर रोज प्रैक्टिस कर रहे है और 14-15 ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

 

About rishi pandit

Check Also

अफगानिस्तान नवंबर में वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश की मेजबानी करेगा

नई दिल्ली. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने घोषणा की है कि वह 6 से 11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *