Saturday , September 28 2024
Breaking News

पुणे में किशोरी से बलात्कार के आरोप में दो युवक गिरफ्तार, दो नाबालिग को हिरासत में लिया गया

पुणे
पुणे के एक कॉलेज की 16 वर्षीय छात्रा से बलात्कार के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है और दो नाबालिग लड़कों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों की उम्र 20 और 22 साल के बीच है। पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों की छात्रा से सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती हुई थी। उसने बृहस्पतिवार को बताया कि आरोपियों ने अप्रैल से सितंबर के बीच पुणे में अलग-अलग स्थानों पर किशोरी का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया।

पुलिस ने बताया कि यह मामला तब सामने आया जब बच्चों के खिलाफ यौन अपराधों के संबंध में कॉलेज में एक सत्र का आयोजन किया गया था। इस सत्र के दौरान एक छात्रा उदास दिखी और जब उसका भरोसा जीतकर उससे इसका कारण पूछा गया तो उसने ‘काउंसलर’ को बताया कि उसकी एक मित्र (16 वर्षीय पीड़िता) कथित तौर पर यौन उत्पीड़न का शिकार हुई है।

एक महिला पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘मामले की जांच करने पर पता चला कि पीड़िता की सोशल मीडिया के जरिए इन चारों व्यक्तियों से मुलाकात हुई थी। चारों ने अलग-अलग मौकों पर पीड़िता से कथित तौर पर बलात्कार किया था।’’

उन्होंने बताया कि नाबालिग का वीडियो भी बनाया गया था, इसलिए मामले में सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इनमें से दो नाबालिग हैं, (उनकी उम्र का खुलासा नहीं किया गया है) इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है। अन्य आरोपियों (20 से 22 वर्ष की आयु) को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में जांच जारी है।’’ आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की बलात्कार संबंधी धारा और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण और पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए गठित वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग को फटकार लगाई

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण और पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *