Saturday , September 28 2024
Breaking News

सिक्किम में भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन, पुल क्षतिग्रस्त

गंगटोक
सिक्किम में पिछले तीन दिन से जारी भारी बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन हुआ है और राज्य के उत्तरी हिस्से का प्रवेशद्वार माने जाने वाले पुराने ‘रंग-रंग’ पुल को भी काफी नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण मंगन जिला मुख्यालय राज्य के बाकी हिस्सों से कट गया है। संकलांग पुल के पिछले साल क्षतिग्रस्त होने के कारण जोंगू से होकर जाने वाला वैकल्पिक मार्ग भी अवरुद्ध हो गया था। जिला प्रशासन सड़क संपर्क जल्द से जल्द बहाल करने के लिए काम कर रहा है और बारिश के कारण हुए नुकसान का आकलन कर रहा है। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सिक्किम में अगले दो दिन के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी करके भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

सोरेंग जिले के दरमदीन निर्वाचन क्षेत्र के कई गांवों में भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं, जिससे घरों और मवेशियों को नुकसान हुआ है। जिला प्रशासन नुकसान का आकलन कर रहा है तथा राहत-बचाव अभियान जारी है। अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर भूस्खलन होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 10 पर यातायात बाधित हो गया है। पर्यटकों को लावा और कलिम्पोंग के रास्ते वैकल्पिक मार्ग से जाने की सलाह दी गई है।

 

About rishi pandit

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण और पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए गठित वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग को फटकार लगाई

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण और पराली जलाने के मामले से निपटने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *