Friday , September 27 2024
Breaking News

ब्रावो जुड़े KKR से, CSK का दामन छोड़ बने गंभीर का रिप्लेसमेंट

नई दिल्ली
 गंभीर गंभीर आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर थे। फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर केकेआर ने खिताब अपने नाम किया था। टीम के चैंपियन बनने के बाद गंभीर भारत के हेड कोच बन गए। इसके बाद से केकेआर को नए मेंटर की तलाश थी। उनकी यह खोज अब पूरी हो गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को अपने मेंटर नियुक्त किया है।

सीएसके के बॉलिंग कोच थे ब्रावो

आईपीएल 2024 में ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच थे। टीम के युवा तेज गेंदबाजों ने ब्रावो को अपनी प्रदर्शन का क्रेडिट भी दिया था। उससे पहले भी आईपीएल में वह खिलाड़ी के रूप में लंबे समय तक सीएसके के साथ रहे। 2011 की नीलामी में चेन्नई ने ब्रावो को खरीदा था। चेन्नई के बैन होने वाले सीजन ही वह टीम का हिस्सा नहीं थे। वापस लौटने के बाद टीम ने उन्हें फिर से अपने साथ जोड़ लिया। आईपीएल से संन्यास के बाद वह धोनी की टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए थे।

सीपीएल में सीईओ से मिले ब्रावो

ड्वेन ब्रावो ने हाल ही में सीपीएल के दौरान केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर से मुलाकात की और फिर अनुबंध पर सहमति जताई। केकेआर के अलावा, वह टी20 लीग में नाइट राइडर्स अन्य सभी फ्रेंचाइजी के साथ भी रहेंगे। इसमें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (सीपीएल), लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स (एमएलसी) और अबू धाबी नाइट राइडर्स (आईएलटी20) शामिल हैं।

ब्रावो का भी आया बयान

ड्वेन ब्रावो ने सीपीएल के इसी सीजन में क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। उन्होंने केकेआर के साथ मेंटर के रूप में जुड़ने के बाद कहा- मैं पिछले 10 सालों से सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहा हूं। विभिन्न लीगों में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ खेलने के बाद, मैं उनके काम करने के तरीके का बहुत सम्मान करता हूं।

About rishi pandit

Check Also

चेन्नइयन को मोहम्मडन एससी के खिलाफ घर पर खेलने का मिलेगा फायदा

चेन्नई चेन्नइयन एफसी की टीम आज शाम यहां जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में मोहम्मडन एससी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *