Friday , September 27 2024
Breaking News

अमेरिका में हिंदू मंदिरों पर हमले जारी: अब कैलिफोर्निया के मंदिर में तोड़फोड़, ‘हिंदुओं वापस जाओ’ के लिखे नारे

न्यूयॉर्क
अमेरिका में हिंदू धर्मस्थलों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे। न्यूयॉर्क के बाद अब कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी में स्थित स्वामीनारायण मंदिर को निशाना बनाया गया है। बुधवार को मंदिर की दीवारों पर हिंदू विरोधी नारे लिखे गए, जिनमें "हिंदुओं वापस जाओ" और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें शामिल थीं।स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, उपद्रवियों ने मंदिर से जुड़ी पाइपलाइन भी काट दी। इस घटना के बाद मंदिर के अंदर-बाहर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। यह पिछले 10 दिनों में दूसरा मौका है जब हिंदू मंदिर पर इस तरह का हमला हुआ है। इससे पहले न्यूयॉर्क के स्वामीनारायण मंदिर में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां तोड़फोड़ के साथ-साथ नफरत भरे नारे लिखे गए थे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर इस घटना की निंदा करते हुए लिखा, "बीते 10 दिनों में न्यूयॉर्क, सैक्रामेंटो और सीए क्षेत्र में हमारे मंदिरों को निशाना बनाया गया है।" संगठन ने हिंदू विरोधी हमलों पर चिंता जताई और इसे अपवित्र करने की कोशिश बताया।अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा, "हिंदू अमेरिकियों के प्रति इस प्रकार की नफरत और बर्बरता भयावह और नैतिक रूप से गलत है। न्याय विभाग को इन घृणा अपराधों की जांच करनी चाहिए और जिम्मेदार लोगों को कानून के तहत जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।"

अमेरिकी राजनीतिज्ञ और वकील रो खन्ना इन हमलों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि  हिंदू अमेरिकियों के खिलाफ इस तरह की नफरत और बर्बरता भयावह और नैतिक रूप से गलत है। न्याय विभाग को इन घृणा अपराधों की जांच करनी चाहिए, और जिम्मेदार लोगों को कानून के तहत पूरी तरह से जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।  इन हमलों के बाद अमेरिका में रह रहे हिंदू समुदाय में डर और चिंता का माहौल है। वे न केवल अपनी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, बल्कि ऐसे हमलों को जल्द से जल्द रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग भी कर रहे हैं। अमेरिकी प्रशासन से हिंदू समुदाय को सुरक्षा मुहैया कराने और घृणा अपराधों की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाने की अपील की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

US में फिर से मंदिर पर हमला, वापस जाओ के नारे लिखे; बढ़ रहा हिंदूमीसिया

 कैलिफॉर्निया अमेरिका के कैलिफॉर्निया में हिंदू धर्म के आराधना स्थल पर हमला हुआ है। बीते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *