Friday , September 27 2024
Breaking News

मां बम्लेश्वरी मंदिर में चढ़ने वाली प्रसाद बन रही थी मजहर खान के पोल्ट्री फार्म में , पड़ा छापा

रायपुर/डोंगरगढ़.

तिरूपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावटी घी के बवाल के बाद पूरे देश में इन दिनों मंदिरों में चढ़ाए जाने वाले प्रसाद की क्वालिटी की जांच शुरू हो गई है. इस बीच छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां खाद्य विभाग ने मजहर खान के एक पोल्ट्री फार्म में छापा मारा है, जहां बड़ी मात्रा में ‘श्री प्रसाद’ नाम से इलायची दाना बनाया जा रहा था. हैरानी की बात ये है कि जिस पैकेट में ये इलायची दाना बेचा जा रहा था उसमें माता बम्लेश्वरी के भक्तों को गुमराह करने के लिए ये भी लिखा हुआ है कि इसे ‘साफ एवं पवित्र वातावरण में निर्मित’ किया गया है.

जहां खाद्य विभाग ने छापा मारा है वहां मुर्गी पालन भी होता है और ये डोंगरगढ़  के ग्राम राका में स्थित है. यहां से खाद्य विभाग की टीम ने इलायची दाना के सैंपल लिए है. प्रारंभिक पूछताछ में खाद्य विभाग के अधिकारियों को इलायची दाना निर्माण से जुड़ी कोई भी अनुमति के दस्तावेज नहीं मिले है. यहां निर्माण होने वाली प्रसाद की सप्लाई डोंगरगढ़ के माता बम्लेश्वरी मंदिर में प्रसाद बेचने वाले व्यापारियों को होती है.

फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों का दावा है कि पोल्ट्री फार्म उसी परिसर में है, लेकिन वहां काम करने वाले मजदूर अलग है. हालांकि ये पुलिस और खाद्य विभाग के लिए जांच का विषय है कि माता को चढ़ाए जाने वाली प्रसाद पोल्ट्री मजहर खान नाम के व्यापारी के यहां नाम बदलकर ‘श्री प्रसाद’ के नाम से कैसे बन रही है.

About rishi pandit

Check Also

खेल न्यूज़ की वार्षिक पत्रिका का खेल मंत्री श्री वर्मा ने किया विमोचन

रायपुर, खेल मंत्री टंक राम वर्मा ने आज अपने निवास कार्यालय में खेल न्यूज़ की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *