Friday , September 27 2024
Breaking News

सोनीपत के एक निजी अस्पताल के डॉक्टर पर महिला की दोनों किडनी निकालने का आरोप, केस दर्ज

 सोनीपत
शहर के निजी अस्पताल के चिकित्सक पर महिला की दोनों किडनी निकलने का मामला दर्ज हुआ है। पांच महीने पुराने मामले में अब मेडिकल बोर्ड की जांच के बाद चिकित्सक पर यह कार्रवाई की गई है। महिला के पति ने किडनी चुराने की शिकायत दी थी। सेक्टर -27 थाना पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।
किडनी में पथरी से परेशान थी महिला

राजेंद्र नगर में रहने वाले आनंद ने बताया कि उसकी पत्नी वीना रानी को लेफ्ट साइड की किडनी में पथरी होने की वजह से परेशान रहती थी। पत्नी का इलाज टूलिप अस्पताल में चिकित्सक गौरव सिंह रंधावा के पास चल रहा था।

जानकारी के अनुसार अस्‍पताल में महिला की दोनों किडनी निकालने का खुलासा होने पर डॉक्‍टर ने महिला के परिजनों से माफी मांगी और कहा कि 'उससे बड़ी गलती हो गई।' महिला के परिजनों के हंगामे के बाद मेडिकल बोर्ड से इसकी जांच करवाई गई। जांच में डॉक्टर की लापरवाही सामने आई है। मामला पांच माह पुराना बताया जा रहा है।

सेक्टर 27 थाना के सब इंस्पेक्टर (SI) देवेंद्र ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद डॉक्टर गौरव सिंह रंधावा पर केस दर्ज किया है। छानबीन जारी है। डॉक्टर को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

महिला को लेफ्ट साइड थी पथरी सोनीपत डाकघर के पास राजेंद्र नगर में रहने वाले आनंद ने बताया कि उसकी पत्नी वीना रानी लेफ्ट साइड की किडनी में पथरी होने की वजह से परेशान रहती थी। पत्नी का इलाज सोनीपत के ट्यूलिप अस्पताल के डॉक्टर गौरव सिंह रंधावा के पास चल रहा था। इसी साल 27 अप्रैल को डॉक्टर गौरव सिंह रंधावा ने उन्हें बताया कि वीना रानी की लेफ्ट साइड की किडनी पथरी के कारण पूरी तरह से खराब हो चुकी है। किडनी को तुरंत ऑपरेशन करके बाहर निकलना पड़ेगा।

डॉक्टर बोले- महिला का ऑपरेशन सफल डॉक्टर ने बताया कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो पत्नी की जान भी जा सकती है। उसने डॉक्टर रंधावा पर विश्वास करके वीना रानी को 29 अप्रैल को अस्पताल में दाखिल करवा दिया। इसके बाद 1 मई को सुबह वीना को ऑपरेशन के लिए ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया। लगभग 2 बजे पत्नी को ऑपरेशन थिएटर से बाहर लाया गया। डॉक्टर गौरव सिंह रंधावा ने उन्हें ऑपरेशन सफल होने की सूचना दी।

डॉक्टर हाथ जोड़ कर बोला- गलती हो गई इसके बाद में वह पत्नी से मिलने ICU में गया तो देखा कि वीना की कोई भी मूवमेंट नहीं हो रही थी। वह शिकायत लेकर तुरंत डॉक्टर गौरव सिंह रंधावा के पास गया। इस पर डॉक्टर ने उसके सामने पत्नी की सारी रिपोर्ट दोबारा से देखी। रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर ने दोनों हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए कहा कि उससे बहुत बड़ी गलती हो गई है। गलती से वीना की दोनों किडनी निकाल दी हैं।

About rishi pandit

Check Also

आपदा प्रभावित क्षेत्र बूढ़ाकेदार में मूसलधार वर्षा से धर्मगंगा नदी एक बार फिर विकराल रूप में दिखी

घनसाली आपदा प्रभावित क्षेत्र बूढ़ाकेदार में मूसलधार वर्षा से धर्मगंगा नदी बुधवार रात एक बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *