Friday , September 27 2024
Breaking News

शाजापुर के मक्सी में दो गुटों में झड़प के बाद तनाव, पत्थरबाजी और फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत

शाजापुर

 मध्य प्रदेश के शाजापुर ज़िले के मक्सी कस्बे में बुधवार रात दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, सात अन्य लोग घायल हो गए हैं। यह घटना सोमवार को हुई एक मारपीट की घटना के बाद बढ़ते तनाव के कारण हुई, जिसके बाद बुधवार रात दोनों गुटों के बीच पथराव और फायरिंग हुई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में लिया और चार थानों की पुलिस बल तैनात की गई। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और शांति बनाए रखने की अपील की है।

युवक के साथ मारपीट के बाद बिगड़ी स्थिति

यह घटना सोमवार देर रात की है, जब बाल्डी मोहल्ले में समीर मेव नामक युवक के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी। इस घटना की जानकारी मिलने पर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि महेंद्र सिंह पटेल अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन वहां तनावपूर्ण माहौल बन गया और दोनों पक्षों के लोग थाने पर जमा हो गए। पुलिस ने मारपीट के मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

एकतरफा कार्रवाई का लगाया आरोप

हालांकि, मंगलवार को आरोपी पक्ष के लोग शाजापुर एसपी ऑफिस पहुंचे और पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया। इस घटना के बाद बुधवार रात को दोनों गुटों के बीच फिर से तनाव बढ़ गया और देखते ही देखते पथराव और फायरिंग शुरू हो गई। इस हिंसा में अमजद (40) नामक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य लोग घायल हो गए जिन्हें इंदौर रेफर किया गया है।

पुलिस को भी खदेड़ा

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आसपास के थानों से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। फिलहाल इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है और पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

इंटरनेट बंद

घटना की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर और एसपी ने मोर्चा संभाला। इसके साथ ही इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है और धारा 144 लागू है।
सीएम ने शांति बनाए रखने की अपील की

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मक्सी में हुई घटना दुखद है। मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।

गौरतलब है कि मक्सी में जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्रशासन की टीम पूरे इलाके में मुस्तैद है। मामले की जांच की जा रही है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, जिससे उपद्रव करने वाले लोगों की पहचान हो सके।

About rishi pandit

Check Also

महाविद्यालय के छात्र छात्राओ को वर्तमान में सायबर सुरक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां: थाना प्रभारी

  अनूपपुर महाविद्यालय के छात्र छात्राओं को पुलिस द्वारा बताया गया कि आज के वर्तमान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *