Friday , April 19 2024
Breaking News

Investigation: डिप्रेशन में चल रहे थे ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश, मौत पर रहस्य गहराया

Investigation:digi desk/BHN/ मंत्रालय में पदस्थ ट्रेजरी के ज्वाइंट डायरेक्टर राजेश श्रीवास्तव का शव नागपुर के पूजा लाज में मिलने से स्वजन सदमे में हैं। उन्हें इस बात का बिल्कुल भी भरोसा नहीं हो रहा है कि उन्होंने आत्महत्या की होगी। बताया जाता है कि मूल रूप से बिलासपुर निवासी राजेश करीब सालभर पहले रायपुर के लिए हुए तबादले के बाद से ही परेशान रहते थे। उन्हें आठ महीने से वेतन नहीं मिलने की बात भी सामने आ रही है। लाज में सुसाइड नोट नहीं मिलने के कारण राजेश की मौत का रहस्य गहरा गया है।

नागपुर के सीताबर्डी थाना क्षेत्र के डे-आफिसर एपीए पवार से मिली जानकारी के अनुसार राजेश दो मार्च को लाज पहुंचे थे। उन्होंने खुद को रायपुर से मार्केटिंग के लिए आने की बात कह कमरा नंबर 104 बुक कराया था। बुधवार सुबह से ही उनके कमरे में किसी प्रकार की हलचल नहीं होने से लाज के कर्मचारियों को संदेह हुआ। उन्होंने कमरे के भीतर जाकर देखा तो पलंग पर राजेश का शव पड़ा था।

उनके पास सामान के रूप में गले में सोने की चेन, कलाई पर घड़ी, रेडमी का मोबाइल और जेब से तीन हजार रुपये मिले हैं, जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया है। सीताबर्डी थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रायपुर एसएसपी अजय यादव ने बताया कि साइबर सेल की विशेष टीम ज्वाइंट डायरेक्टर के लोकेशन के आधार पर उनकी तलाश कर रही थी। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का नहीं लग रहा है, क्योंकि वो बीमार थे और इन्स्युलिन भी लेते थे।

संगठन का बयान

सीजी प्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष विजय कुमार झा एवं जिला शाखा अध्यक्ष इदरीश खान ने इस घटना की उच्‍च स्तरीय जांच की मांग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की है। मंत्रालय के कर्मचारी असुरक्षित है, यह भावना स्पष्ट रूप से प्रकट हो गई है।

इनका कहना है

‘ट्रेजरी के लापता ज्वाइंट डायरेक्टर का शव नागपुर के लाज में बुधवार को मिला है। उन्होंने आत्महत्या की है या उनकी हत्या की गई है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह सामने आ पाएगी। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

                                                   -अजय यादव, एसएसपी, रायपुर

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने सहपरिवार मतदान किया

सुकमा जिस तरह रमन सिंह ने 65 पार का नारा लगाया था जिसके बाद सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *