Saturday , April 20 2024
Breaking News

कमिश्नर श्री जैन को सेवानिवृत्ति पर दी गई भावभीनी विदाई

रीवा के लोग अच्छे और जागरूक हैं, यहां का कार्यकाल नहीं भूलेगा – कमिश्नर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ कमिश्नर कार्यालय में रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन को सेवानिवृत्ति के अवसर पर भावभीनी विदाई दी गई। श्री जैन फरवरी माह की अंतिम तिथि को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इस अवसर पर श्री जैन ने कहा कि रीवा के लोग अच्छे और जागरूक हैं। यहां का कार्यकाल मेरे लिये अविस्मरणीय रहेगा। यहां शासकीय कार्य करते हुए कई अच्छे अनुभव हुए। शासकीय सेवा में जो सुख और संतुष्टि रीवा में मिली वह कहीं और नहीं है।
कमिश्नर श्री जैन ने कहा कि रीवा के किसान और अधिवक्ता भी बड़े जागरूक हैं। यहां के अधिकारी और कर्मचारी बहुत मेहनती तथा लगन से कार्य करने वाले हैं। कोरोना के संकटकाल में संभाग के सभी जिलों में डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स ने शानदार कार्य किया। रीवा संभाग की प्रदेश स्तर पर सदैव तारीफ होती रही। कमिश्नर कार्यालय के अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने भी मेरे कार्यकाल में बहुत अच्छा कार्य किया। मैने भी सकारात्मक दृष्टिकोण से तथा बिना किसी पक्षपात के कार्य करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि भोपाल तथा अन्य जिलों में रीवा की जो छवि बनाकर रखी गई है, यहां उस तरह की स्थितियां नहीं हैं। मुझे भी रीवा पदस्थापना होने पर कुछ डर था लेकिन यहां आने के बाद रीवा के संबंध में बनी नकारात्मक छवि पूरी तरह से दूर हो गई। रीवा जैसे जागरूक आमजन शायद ही किसी और जिले में हों।

समारोह में अपर कमिश्नर तरूण भटनागर ने कहा कि रीवा में राजस्व विभाग का कार्य चुनौती पूर्ण होता है। कमिश्नर सर ने अपने अनुभव तथा राजस्व के नियमों-निदेर्शों के गहन ज्ञान के कारण हर कार्य को बड़ी सरलता से अंजाम दिया। आपने वर्षों से लंबित 150 से अधिक विभागीय जांच तथा अन्य प्रकरणों का निराकरण करके संभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को बड़ी राहत दी। कमिश्नर सर की तरह नियमों के जानकार तथा प्रशासनिक कौशल वाले अधिकारी विरले होते हैं। उप संचालक सतीश निगम ने कहा कि कमिश्नर सर का कार्यकाल भले ही छोटा रहा हो लेकिन आपने अपने ज्ञान और मार्गदर्शन से गहरी छाप छोड़ी है। आपके निर्णयों की वकील तथा आमजन दोनों तारीफ करते हैं। समारोह में डिप्टी कमिश्नर आबकारी राघवेन्द्र उपाध्याय ने गीत के माध्यम से अपनी भावनायें व्यक्त की। समारोह में आरपी उपाध्याय ने कविता के माध्यम से भावपूर्ण विदाई दी। कार्यक्रम का संचालन करते हुए स्टेनो अवनीश शर्मा ने कमिश्नर श्री जैन के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तृत प्रकाश डाला। समारोह के अंत में कमिश्नर श्री जैन को कमिश्नर कार्यालय की ओर से अपर कमिश्नर ने स्मृति चिन्ह भेट किया। कार्यक्रम में डिप्टी कमिश्नर अंजली द्विवेदी, संयुक्त कलेक्टर केपी पाण्डेय, संयुक्त संचालक महिला एवं बाल विकास श्रीमती ऊषा सिंह सोलंकी, संभागीय पेंशन अधिकारी आरके प्रजापति तथा कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 5 अपराधियों के विरुद्ध बाउण्ड ओव्हर और 3 के विरुद्ध की गई जिला बदर की कार्यवाही

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भय-रहित वातावरण में लोकसभा निर्वाचन 2024 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *