Friday , April 19 2024
Breaking News

संसद के मानसून सत्र में मीनाक्षी लेखी सहित 17 सांसद कोरोना संक्रमित

नईदिल्ली. सोमवार को संसद के मानसून सत्र का पहला दिन था। इसमें बहस का विषय भी कोरोना महामारी ही था और इसी दौरान पता चला कि भाजपा सांसद और जानी मानी वकील मीनाक्षी लेखी सहित कुल 17 सांसद स्‍वयं कोरोना पॉजिटिव हैं। इनमें से 12 तो अकेले भाजपा के ही हैं। कोरोना संक्रमित सांसदों में अनंत कुमार हेगड़े और प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी शामिल हैं। भाजपा के कुल 12 सांसद कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें शिवसेना, डीएमके और वाईआरएससी के भी सांसद कोरोना संक्रमित हैं। कोरोना संकट के बीच इस बार के मानसून सत्र में सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए थे। सत्र शुरू होने से पहले सांसदों का कोरोना टेस्ट किया गया था। इनमें से अभी तक 17 सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सांसदों तथा कर्मचारियों समेत 4000 से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की गई है। कोरोना टेस्ट का इंतजाम 13 और 14 अगस्त को संसद परिसर में ही किया गया था। मानसून सत्र शुरू हुआ है, जो कि 18 दिनों तक चलेगा

भाजपा के 12 सांसद कोरोना संक्रमित

मीनाक्षी लेखी (भाजपा), प्रवेश साहिब सिंह (भाजपा), सत्यपाल सिंह (भाजपा), सुखबीर सिंह (भाजपा), सुकांता मजूमदार (भाजपा), अनंत हेगड़े (भाजपा), जनार्दन सिंह सिग्रीवाल (भाजपा), रामशंकर कठेरिया (भाजपा), प्रताप राव पाटिल (भाजपा), विद्युत बरन महतो (भाजपा), प्रधान बरुआ (भाजपा), रोडमल नागर (भाजपा) हनुमान बेनीवाल (आरएलपी), जी माधवी (वाईआरएससी), प्रताप राव जाधव (शिवसेना), एन रेडेप्पा (वाईआरएससी), और सेल्वम जी (डीएमके)

पहले दिन कोरोना संकट पर बहस

मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा में कोरोना संकट पर बहस हुई। कोरोना वायरस पर लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि अधिकतम मामले और मौतें मुख्य रूप से महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, यूपी, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, बिहार, तेलंगाना, ओडिशा, असम, केरल और गुजरात से हुई हैं। उन्होंने कहा कि हमारे प्रयासों की वजह से देश में कोरोना को सीमित करने में कमयाबी मिली। प्रति 10 लाख जनसंख्या पर भारत में 3,328 मामलें हैं और 55 मौतें हैं, जो दुनिया के अन्य देशों की तुलना में कम है।

About rishi pandit

Check Also

डीआरडीओ के हिस्से एक और सफलता जुड़ गई, भारत की इस मिसाइल से डरेंगे चीन-पाकिस्तान

भुवनेश्वर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के हिस्से एक और सफलता जुड़ गई है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *