Tuesday , April 23 2024
Breaking News

Rashifal 28th June: धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल 

28 जून 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि अमावस्या 32:21 तक
नक्षत्र म्रृगशीर्षा 19:02 तक
करण चतुष्पदा
नागा
19:07 तक
32:21 तक
पक्ष कृष्ण
वार मंगलवार
योग गांदा 07:42 तक
सूर्योदय 06:06
सूर्यास्त 19:15
चंद्रमा मिथुन
राहुकाल        15:58 − 17:37
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास आषाढ़
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:15 − 13:07
राशिफल
मेष- परिवर्तन और आत्मनिरीक्षण इस अवधि के दौरान सफलता की कुंजी है। आज आपको गुणवत्ता और प्रदर्शन पर जोर देना होगा। आपके गहरे और गहरे विचार आपको सभी समस्याओं की जड़ तक काटने में मदद करेंगे। हालाँकि पिछली साझेदारियाँ आपके लिए एक बड़ी निराशा हो सकती हैं, फिर भी कोई नया काम आपके पक्ष में जा सकता है। परिवार के सदस्यों के प्रति अपने व्यवहार में सावधानी बरतें। विवाह सम्बन्धी संबंध तय करते समय बहुत सावधानी बरतें।
वृष- आज आपको करियर के मामले में कोई बड़ी सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज आप कुछ ऐसे लोगों से जुड़ेंगे जो आपकी हर तरह से मदद के लिए तैयार रहेंगे। कारोबारियों को बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। आपके परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। घर के कामों में आपको रिश्तेदारों से सहयोग मिल सकता है। आपका कोई जरूरी काम तुरंत पूरा हो जाएगा। गायत्री मंत्र का जाप करें, लोगों को जीवन में सहयोग मिलता रहेगा।
मिथुन- आज धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा व्यस्त और तनावपूर्ण होगी। कार्यस्थल पर कार्यभार में तेजी से वृद्धि देखने को मिल सकती है। साथ ही कार्यक्षेत्र में किसी साजिश का शिकार भी हो सकते हैं। आपको हर तरह की मानसिक शांति मिलने वाली है। रुका हुआ धन वापस मिलने की संभावना है। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ रहेगा।
कर्क- आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य को लेकर अधिक उत्सुक रहेंगे और सही लोगों से सलाह लेंगे. प्रचुर मात्रा में आर्थिक लाभ होने के संकेत हैं। काम या परिवार के भीतर संभावित संघर्ष आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं और आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकते हैं। छात्रों की पढ़ाई में रुचि कम हो सकती है। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है।
सिंह- आज कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल रहेगी, लेकिन कुछ भी बोलते समय आपको सावधान रहना चाहिए. आप कुछ कहना चाहते हैं, लेकिन कुछ और कहेंगे। इससे आपके आसपास के लोगों को कुछ गलतफहमी भी हो सकती है। परिवार के किसी काम से बाहर जा सकते हैं। छोटे उद्यमियों के लिए दिन ठीक रहेगा। आप किसी दूसरे व्यक्ति के सहयोग से अपना काम बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। समय के सदुपयोग से बहुत लाभ होगा।
कन्या- आपका ज्ञान और हास्य आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा. आप अपनी मानसिक स्थिति में उल्लेखनीय सुधार देख सकते हैं। यात्रा करने के लिए यह दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है। आज आपका अनुभव अच्छा रहने वाला है। संबंधों में सुधार के योग हैं। सभी का सम्मान करें। छात्रों के लिए यह दिन बेहद खास रहने वाला है। व्यापार और नौकरी में अच्छी स्थितियां बन सकती हैं।
तुला- लंबे समय से प्रतीक्षित कानूनी मामले का अचानक लिया गया फैसला आपको हैरान कर देगा। परिवार आपके लिए प्राथमिक है और आप उन्हें खुश करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। नौकरी के मोर्चे पर बदलाव या स्थानांतरण के लिए यह एक अच्छा समय है। नई प्रतिबद्धताएं बाद में ली जा सकती हैं। यात्रा आपके यात्रा कार्यक्रम का हिस्सा हो सकती है, इसलिए तैयार रहें। कार्यक्षेत्र को देखते हुए नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। कुछ लोगों द्वारा दिए गए इनोवेटिव आइडिया आपके काम में मदद करेंगे।
वृश्चिक- आज आपके वैवाहिक संबंधों के बीच की दूरियां खत्म होंगी. वहीं रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी, लेकिन किसी व्यावसायिक मामले को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। किसी काम के लिए आपको सरकारी दफ्तर में भागना पड़ सकता है। आपके काम को पूरा करने में थोड़ा अधिक समय लगेगा। आज आपको कर्ज के लेन-देन से बचना चाहिए। काम की व्यस्तता में आपको खाना-पीना बिल्कुल भी नहीं भूलना चाहिए। साथ ही आपको नियमित व्यायाम पर भी ध्यान देना चाहिए।
धनु- आज आपको परिवार वालों का पूरा सहयोग मिलेगा. आपके लिए कुछ फैसलों में सटीकता हो सकती है। आत्मविश्वास से जोखिम भरे कार्यों में सफलता मिल सकती है। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी, आपको कई नई चीजों को समझने का मौका भी मिलेगा। दूसरी भाषा या संस्कृति के लोगों से संपर्क बढ़ेगा। ऐसी जानकारी का खुलासा न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। दांपत्य जीवन में लोगों का हस्तक्षेप परेशानी पैदा कर सकता है।
मकर- आज के दिन आप तर्क-वितर्क और जिद्दी हो सकते हैं. आप खुद को कठिन परिस्थितियों में पा सकते हैं। जहां तक ​​हो सके वाद-विवाद से दूर रहें। परिवार के सदस्य तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक दृष्टि से दिन सहायक नहीं है। इसलिए किसी भी तरह के निवेश से दूर रहें। पढ़ाई या व्यवसाय के लिए दूर-दराज के स्थानों जैसे व्यापार स्थल, शहर या विदेश की यात्रा संभव है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए अजीबोगरीब खाद्य पदार्थों से दूर रहें।
कुंभ- आज आपको कार्यक्षेत्र में वृद्धि के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. आपको उधार दिया हुआ पैसा अचानक वापस मिलेगा। जीवनसाथी के साथ डिनर कर सकते हैं। रिश्तों में सकारात्मकता आएगी। आज अचानक कोई रिश्तेदार आपके घर आ सकता है। इससे घर के माहौल में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। बच्चे बहुत खुश दिखेंगे। वेब डिजाइनरों के लिए दिन बहुत अच्छा है। आप किसी नई साइट पर काम कर सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में बड़े लोगों से मिलने में मदद मिलेगी, आपकी प्रगति निश्चित है। मंदिर के कार्यों में अपना सहयोग दें, संबंध मजबूत होंगे।
मीन- आज आपका दिन सुकून भरा रहेगा मनोरंजन और पढ़ाई के क्षेत्र में समय व्यतीत होगा. आपके काम को लेकर कोई नई योजना बन सकती है। अपनी सोच सकारात्मक रखें, किसी विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी आपको मिल सकता है। इससे प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। दूसरों को समझने के लिए दिन बहुत अच्छा है। आज एक तरफा प्यार आपके लिए काफी खतरनाक साबित होगा। सड़क पर बेकाबू होकर वाहन न चलाएं और अनावश्यक जोखिम लेने से बचें।

About rishi pandit

Check Also

आज हनुमान जयंती पर करें इस शक्तिशाली स्तुति का पाठ, बदल जाएगा जीवन

इस साल हनुमान जयंती 23 अप्रैल यानी आज मनाई जा रही है. हर साल चैत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *