Tuesday , June 28 2022
Breaking News

Rashifal 18th May: आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा, जानिए बुधवार का पंचांग और राशिफल

Aaj Ka Panchang 18th May 2022: आज बुधवार है. बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित माना गया है। गौरीपुत्र भगवान गणेश सभी देवी-देवताओं में प्रथम आराध्य माने जाते हैं। हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार हर वार किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है।

आज का पंचांग

ज्येष्ठ – कृष्ण पक्ष – तृतीया तिथि – बुधवार
नक्षत्र- ज्येष्ठा नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग – सिद्ध योग
चन्द्रमा का वृश्चिक के उपरांत धनु राशि पर संचरण

आज का शुभ मुहूर्त – 08.58 बजे से 10.24 बजे तक

राहुकाल- 12.23 बजे से 02.02 बजे तक

त्योहार – ज्येष्ठ मास का आरंभ क्षय तिथि से हुआ है और ज्येष्ठ मास में 5 मंगलवार का योग पड़ रहा है. मंगल चूंकि अग्नि का कारक ग्रह है और सूर्य के प्रभाव से यह गर्मी को और तेज करेगा।

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए

आज सूर्यास्त से पहले भोजपत्र एक चांदी का टूकड़ा लपेटकर एक मनोकामना का स्मरण करते हुंए माता लक्ष्मी को अर्पित करें।

 

मेष-आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आपको पुराने झगड़े से मुक्ति मिलेगी। काफी संघर्षों के बाद आप परिवार में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। यदि आप भूमि,वाहन,मकान,दुकान आदि की खरीदारी करने जा रहे हैं,तो उसमें भी आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। छोटे व्यापारी यदि किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे हैं,तो वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आप जीवनसाथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को यदि आपने धन उधार दिया तो वह आपके रिश्ते में दरार पैदा करा सकता है।

वृष-आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा,जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,उनके अपने साथी से झगड़ा हो सकता है। आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति की किसी वस्तु की खरीदारी से कर सकते हैं। आप अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने की कोई योजना बनाएंगे जिसमें आपको किसी मित्र से वाद विवाद में नहीं पड़ना है। आपके घर मे किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन भी हो सकता है। धन संबंधित किसी समस्या को लेकर आप परेशान रहेंगे,लेकिन भाइयों की मदद से वह सुलझ सकते हैं।

मिथुन-आज आपके चेहरे पर एक अजब सा तेज विराजमान रहेगा,जिसे देखकर आपके शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को कोई नई उपलब्धि प्राप्त हो,तो आपको उसे तुरंत लपक लेना होगा। आपको इन लोगों के साथ बैठकर खाली समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने कार्यों की ओर ध्यान लगाएं,नहीं तो इससे आपका नुकसान होगा। माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

कर्क-आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपको अपने भाई बहनों से चल रहे किसी वाद विवाद को सुलझाना होगा। बिजनेस कर रहे लोगों को अपने पिताजी से सलाह की आवश्यकता होगी। यदि आप स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपकी कोई चिंता आपको परेशान करके रखेगी,जिसके लिए आपको जीवनसाथी से सलाह मशवरा करना होगा। आप यदि किसी संपत्ति को खरीदने की सोच रहे हैं,तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी।

सिंह-आज आपके चेहरे पर एक अजब सा तेज बना रहेगा। आप अपनी पिछली कुछ समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद है,तो उसमें आपको सावधान रहना होगा,जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए प्रयास कर रहे है,उन्हे कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने कुछ पिछले कामों को पीछे छोड़ देंगे,लेकिन ऐसा नहीं करना है। यदि कोई कानूनी कार्य हुआ,तो वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर देगा। यदि पिताजी को कोई मित्रों से संबंधित समस्या चल रही है,तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है।

कन्या-आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप संतान की परीक्षा के नतीजों को लेकर परेशान रहेंगे और उनके लिए भागदौड़ करने में लगे रहेंगे। जीवनसाथी से आपकी कुछ अनबन रहेगी,जिसके कारण वह नाराज हो सकती हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को पदोन्नति प्राप्त होगी,जिसके बाद परिवार के सदस्य उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। भागदौड़ अधिक होने के कारण आपको थकान का अनुभव होगा और आपको कुछ सिर दर्द,बुखार आदि जैसी समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

तुला-आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आपको अपने भविष्य में किसी पिछली की हुई गलती को लेकर परेशान रहेंगे। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की वाणी से प्रसन्न होकर और लोग भी मित्रता रखने की चेष्टा रखेंगे। आपका कोई मन मुताबिक कार्य ना होने के कारण आप का मन दुखी रहेगा,लेकिन फिर भी आपको किसी विपरीत परिस्थिति का सामना बुद्धिमानी व साहस से करना होगा तभी आप उससे बाहर निकाल पाएंगे। परिवार में आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है,जिसको आपको समय रहते पूरा करना होगा।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा,लेकिन आपको मन में निराशाजनक विचारों को आने से रोकना होगा,तभी आप किसी अच्छे काम को अंजाम दे पाएंगे। व्यवसाय में आपको तनाव हो तो भी आपको लोगों को दिखाना नहीं है,नहीं तो वह उसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। परिवार में आपको पुराने झगड़े व झंझटों से मुक्ति मिलेगी,क्योंकि यदि कोई कलह है तो वह वरिष्ठ सदस्यों की मदद से सुलझ सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं,उनकी कोई महत्वपूर्ण फाइनल डील फाइनल होगी।

धनु-आज का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों से भरा रहेगा। आपको आपके व्यवसाय में रुका हुआ धन भी बड़ी मुश्किल से प्राप्त होगा,जिसके लिए आप अत्यधिक मेहनत करेंगे,लेकिन आप अपने दैनिक कार्यों में कुछ बदलाव ला सकते हैं। फिर भी आपको अपने कुछ जरूरी कामों को नहीं छोड़ना है,नहीं तो वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आपको व्यापार के कुछ नए संपर्कों से लाभ मिलेगा और आपकी अपने किसी प्रिय मित्र से मुलाकात होगी।

मकर-आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा। आप व्यवसाय की किसी यात्रा पर भी जाने की योजना बनाएंगे,जिसमें आपको माता-पिता को साथ लेकर जाना बेहतर रहेगा। मामा पक्ष से भी आपको धन लाभ मिलता देख रहा है। धार्मिक कामों में बढ़ चढ़कर आप हिस्सा लेंगे,जिससे आपका सम्मान बढेगा। यदि आप कोई संपत्ति  बेचना चाहते हैं,तो उसका सौदा आसानी से हो जाएगा,लेकिन कार्य क्षेत्र में किसी गलती के कारण आपको अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है।

कुंभ-आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आप किसी व्यवसाय संबंधी यात्रा पर जा सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको अपने उच्च अधिकारियों व कार्यक्षेत्र के साथियों से घनिष्ठता रखनी होगी,तभी आप उनसे अपना काम निकलवा पाएंगे। परिवार के किसी सदस्य की समस्या का समाधान आज आप खोज निकालेंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रूचि और बढ़ेगी। आप अपने किसी परिजन के घर मांगलिक उत्सव में सम्मिलित होंगे,जहां आपको तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा,नहीं तो किसी को आपकी बात बुरी लग सकती है।

मीन-आज का दिन आप अध्यात्म के कार्यों में व्यतीत करेंगे,लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा,नहीं तो वह आपको कोई बनता हुआ काम बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आप माता पिता व गुरु की सेवा में ध्यान लगाएंगे,जिससे आपके उन्नति के मार्ग खुलेंगे। विद्यार्थियों को अपने ज्ञान को बढ़ाना होगा।  आप अपने घर परिवार मे पूजा पाठ आदि भी करवा सकते हैं। यदि आपकी कोई धन संबंधित समस्या चल रही थी,आपको उससे छुटकारा मिलेगा,लेकिन जो लोग राजनीति की दिशा में प्रयासरत हैं,उनको भी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा।

About admin

Check Also

Rashifal 27th June: इन राशि वालों का भाग्य सूर्य की तरह चमकेगा, जानिए सोमवार का पंचांग और राशिफल 

27 जून 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *