Friday , April 19 2024
Breaking News

Satna: मतदाता जागरुकता अभियान के लिये नोडल अधिकारी नियुक्त

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के दौरान सेंस (मतदाता जागरुकता अभियान) की गतिविधियों के संचालन एवं पर्यवेक्षण के लिये जिला स्तरीय एवं जनपद स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा द्वारा जारी आदेशानुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सतना को जिला स्तरीय नोडल अधिकारी बनाया गया है। जबकि जनपद पंचायत सोहावल, नागौद, उचेहरा, मैहर, रामनगर, अमरपाटन, मझगवां और रामपुर बघेलान के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को विकासखंड स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। नियुक्त किये गये जिला और विकासखंड स्तरीय नोडल अधिकारी त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के लिये मतदाता जागरुकता अभियान की गतिविधियों के संचालन एवं प्रचार-प्रसार हेतु तैयार प्लान स्थानीय निर्वाचन शाखा सतना से प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे।

जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक 19 मई को

कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में 19 मई 2022 को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में दोपहर 12 बजे से एकीकृत सहकारी विकास परियोजना जिला सतना के क्रियाकलापों की जिला स्तरीय समन्वय समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। बैठक में परियोजना के कार्यों की प्रगति, कार्यों में आ रही कठिनाईयों की चर्चा एवं निराकरण, संस्थाओं की देय किस्तों की वसूली एवं अन्य संबंधित विषयों के एजेण्डे पर समीक्षा की जायेगी। उपायुक्त सहकारिता एवं महाप्रबंधक एकीकृत सहकारी विकास परियोजना ने समिति के सदस्यों से बैठक में उपस्थित होने का आग्रह किया है।

हितग्राहियों से ई-केवायसी कराने की अपील

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के अंतर्गत विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ सुगमता से प्राप्त करने के लिये पात्र परिवारों के समस्त सदस्यों के ई-केवायसी एवं मोबाईल नंबर की प्रविष्टि उनके डाटाबेस में कराई जाना जरूरी है।

जिला आपूर्ति अधिकारी केके सिंह ने बताया कि राज्य शासन के निर्देशानुसार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के अंतर्गत सम्मिलित पात्र परिवारों के समस्त सदस्यों के ई-केवायसी एवं मोबाईल नंबर की प्रविष्टि शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर उपलब्ध पीओएस मशीन के माध्यम से उनके डाटाबेस में कराई जा रही है। सतना जिले के सभी पात्र परिवारों से अपील की गई है कि 31 मई 2022 के पूर्व कम से कम एक सदस्य के सही मोबाईल नंबर की प्रविष्टि एवं अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य की ई-केवायसी (अंगूठे की छाप से आधार सत्यापन) अपने निकट की उचित मूल्य दुकान पर जाकर पीओएस मशीन के माध्यम से करा लेवें, ताकि सुलभता से योजना का लाभ मिल सके।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया ईवीएम कमीशनिंग कार्य का जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *