Friday , April 19 2024
Breaking News

CBI Raid: कार्ति के 11 ठिकानों पर CBI का छापा, पिता पी. चिदंबरम का Tweet, कुछ नहीं लगा हाथ.!

CBI raids on P Chidambaram house: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ । वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की मुसीबत एक बार फिर बढ़ गई है। अवैध लेनदेन व आय से अधिक संपत्ति के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आज सुबह करीब 6 बजे पी. चिदंबरम के 11 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। खबर लिखे जाने तक सीबीआई की कार्रवाई जारी थी। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के दिल्ली, चेन्नई के अलावा अन्य शहरों में मौजूद करीब 11 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की गई है। वहीं कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा,”CBI की एक टीम ने चेन्नई में मेरे आवास और दिल्ली में मेरे आधिकारिक आवास की तलाशी ली है। टीम ने मुझे एक प्राथमिकी दिखाई, जिसमें मेरा नाम आरोपी के रुप में नहीं था। तलाशी के लिए पहुंची टीम को कुछ नहीं मिला और उन्होंने कुछ भी जब्त नहीं किया।

गौरतलब है कि कार्ति चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस सौदे से संबंधित आपराधिक मामलों में वित्तीय एजेंसी की जांच का सामना कर रहे हैं और INX मीडिया को 305 करोड़ रुपए के विदेशी धन प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी। जांच एजेंसियों के मुताबिक यह विदेशी फंड कार्ति चिदंबरम के पिता पी. चिदंबरम को तब मिला था जब वह मनमोहन सिंह की सरकार में केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

CBI ने 15 मई, 2017 को आईएनएक्स मीडिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। INX मीडिया समूह पर आरोप है कि उसने 2007 में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (FIPB) की मंजूरी में विभिन्न अनियमितताओं के जरिए 305 करोड़ रुपए का विदेशी धन प्राप्त किया था। जब कंपनी को विदेशी निवेश प्राप्त करने की अनुमति दी गई थी, तब पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे।

About rishi pandit

Check Also

National: DRDO ने फिर गाड़े सफलता के झंडे, भारत की इस मिसाइल से डरेंगे चीन-पाकिस्तान

National general drdo again raised the flag of success successfully tested indigenous cruise missile: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *