Thursday , April 25 2024
Breaking News

Rashifal 16th May Chandra Grahan Effect: इन राशियों के लिए खुशखबरी लेकर आ रहा है 16 मई का चंद्र ग्रहण

Aaj Ka Panchang 16 May 2022:  आज वैशाख शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा और सोमवार का दिन है। पूर्णिमा आज सुबह 9 बजकर 43 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 6 बजकर 18 मिनट तक वरीयान योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 1 बजकर 18 मिनट तक विशाखा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज वैशाख शुक्ल पक्ष की स्नान-दाना की पूर्णिमा है। जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय।

शुभ मुहूर्त

  • पूर्णिमा तिथि – आज सुबह 9 बजकर 43 मिनट तक
  • वरीयान योग  – आज सुबह 6 बजकर 18 मिनट तक
  • विशाखा नक्षत्र – आज दोपहर 1 बजकर 18 मिनट तक

राहुकाल

सुबह 07:12 से सुबह 08:54 तक

सूर्योदय-सूर्यास्त का समय 

  • सूर्योदय- सुबह 5:29 बजे
  • सूर्यास्त– शाम 7:04 बजे

 

Chandra Grahan 2022 Effect: वर्ष 2022 का पहला चंद्र ग्रहण कल यानी 16 मई को लगेगा। यह एक खगोलीय घटना है जो तब होती है जब पृथ्वी, सूर्य और चंद्रमा एक सीधी रेखा में आ जाते हैं या एक दूसरे के बहुत करीब आ जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप चंद्रमा में पृथ्वी की छाया में चल रहा होता है। इसे ही चंद्र ग्रहण कहा जाता है। ज्‍योतिषीय दृष्टि से देखा जाए तो सभी राशियों पर ग्रहण का महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है क्योंकि कुछ को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है और कुछ को चंद्र ग्रहण से लाभ हो सकता है। आइए जानते हैं आपकी राशि के अनुसार चंद्र ग्रहण का आप पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

राशिफल

मेष-व्यवसाय से जुड़े लोगों को कुछ वित्तीय लाभ दिखाई दे सकता है, लेकिन खर्चों का भी अधिक ध्यान रखें। शांति से स्थिति से निपटने की कोशिश करें क्योंकि आपकी भावनाएं कुछ समस्याएं पैदा कर सकती हैं।

वृषभ-उन लोगों से एक कदम पीछे हटने की कोशिश करें जो आपके साथ दया का व्यवहार नहीं करते हैं। नकारात्मक विचार निर्णय में कुछ समस्याएं पैदा कर सकते हैं, इस प्रकार, शांति से परिस्थितियों का सामना करें।

मिथुन-आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जो आपको शारीरिक और मानसिक रूप से प्रभावित कर सकती हैं। अतिरिक्त काम के बोझ को खुद पर हावी न होने दें। इसलिए अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए कुछ लें।

कर्क-आप कोई अच्छी खबर सुन सकते हैं या आनंद लेने या कुछ मजेदार गतिविधि करने के मूड में हो सकते हैं। पैसे बचाने की कोशिश करें और अपने खर्चों का ध्यान रखें क्योंकि आपको कुछ अप्रत्याशित वित्तीय परेशानियां दिखाई दे सकती हैं।

सिंह-इस बात की संभावना है कि आपको अपने कार्यस्थल पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आपको व्यवसाय या नौकरी में कुछ लाभ हो सकता है। कार्यस्थल पर या अपने लव पार्टनर के साथ किसी भी तरह की बहस से बचने की कोशिश करें।

कन्या-आपके पेशेवर जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करने की संभावना है। चंद्र ग्रहण में अपने स्वास्थ्य का अतिरिक्त ध्यान रखें और अपने काम के अलावा अपने लिए भी समय निकालें।

तुला-चीजों से निपटने के लिए शांत और संयमित दृष्टिकोण अपनाएं। आपके व्यवसाय में कुछ वित्तीय नुकसान होने की संभावना है, इसलिए अतिरिक्त सावधानी बरतें। आप अपने लव पार्टनर के और करीब आ सकते हैं।

वृश्चिक-लव पार्टनर के साथ आपके संबंध पहले की तुलना में बढ़ सकते हैं, लेकिन उनके साथ शांत भी रहें। इस चंद्र ग्रहण में आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, इसलिए अपना अतिरिक्त ध्यान रखें। बेवजह पैसा खर्च करने से बचें।

धनु-इस चंद्र ग्रहण के दौरान आपको कुछ अप्रत्याशित वित्तीय लाभ मिल सकते हैं। अधिक शांत और धैर्य से निर्णय लेने का प्रयास करें क्योंकि इससे कुछ परेशानी हो सकती है।

मकर-यह चंद्र ग्रहण आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है इसलिए अधिक सावधान रहें। आर्थिक मामलों में पैसा उधार देने या उधार लेने से पहले दो बार सोचें।

कुंभ-आपके करियर की राह बदलने की संभावना है, जिससे जीवन में कुछ बदलाव आएंगे। इस चंद्र ग्रहण में आपको कुछ आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन-संभावना है कि आप अपने जीवन में कुछ बदलाव देखेंगे इसलिए सकारात्मक बने रहने का प्रयास करें। आपको कुछ परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है जहां आपको कुछ मानसिक दबाव का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए कोशिश करें कि शांत और धैर्यवान रहें।

About rishi pandit

Check Also

सच्चे मन से भगवान की आरती करें और विशेष चीजें अर्पित करें

गुरुवार का दिन सृष्टि के रचयिता भगवान विष्णु की पूजा के लिए समर्पित माना जाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *