Thursday , April 25 2024
Breaking News

Panna: अलमारी की चपेट में आने से मजदूर की मौत, गुस्से में मजदूर 

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के निर्माणाधीन जेके सीमेंट फैक्ट्री हादसा होने से एक मजदूर की मौत होने का मामला सामने आया है। घटना को लेकर मजदूरों सहित क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है। बताया जा रहा है कि वाहन से अलमारी गिरने से ये हादसा हुआ है। फैक्ट्री प्रबंधन पर आरोप है कि अस्पताल में मजदूर की मौत होने के बाद फैक्ट्री प्रबंधन के लोग गायब हो गए। अन्य मजदूरों की सूचना पर मृतक के परिजन अस्पताल पहुंचे। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरु कर दी है।

कांट्रेक्ट पर काम करता था मृतक 

बताया जा रहा है कि मृतक मजदूर कंपनी में कांट्रेक्ट पर काम करता था। कंपनी प्रबंधन का दावा है कि मृतक के स्वजनों को राहत राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही घटना के संबंध में कंपनी की ओर से जल्द ही जानकारी दी जाएगी।

 बिना सूचना दिए रातों-रात कराया पोस्टमार्टम 

मृतक के स्वजन जब जिला अस्पताल पहुंचे तो जानकारी मिली कि मजदूर के शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया गया है। जहां पर सुबह पोस्टमार्टम किया जाएगा। लेकिन स्वजनों को बिना सूचना दिए रातों-रात गुपचुप तरीके से शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया। इस पर स्वजनों ने सवाल खड़े किए हैं।

परिजनों को अलग से मदद की जाएगी 

फैक्ट्री के जीएम एके सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अलमारी उतारते समय लापरवाही हुई है। जिससे वह स्लिप होकर मजदूर के ऊपर गिरी और यह हादसा हुआ। जीएम का कहना है कि मृतक के अंतिम संस्कार के लिए 50 हजार की राशि परिजनों को दे दी गई है। साथ ही पांच लाख रुपये की तुरंत सहायता राशि भी दी गई है। कंपनी की पालिसी के अनुसार मृतक के परिजनों को अलग से मदद की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पीएम मोदी की तुलना हनुमान से की, कांग्रेस को बताया भगवा का दुश्मन

खरगोन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हनुमान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *