Friday , March 29 2024
Breaking News

Rewa: 100 एकड़ क्षेत्र में फैली आग, मकान, दुकान और ट्रक भी जला, दूसरे गांवों तक फैल रही लपटें

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/  जिले के गोविंदगढ़ क्षेत्र में नरवाई से लगी आग ने उग्र रूप धारण कर लिया है। जिससे तकरीबन 100 एकड़ क्षेत्र में आग फैल गई है। बढ़ती आग से न सिर्फ भारी तबाही हो रही है बल्कि आग का रूख देखकर ग्रामीणों में भगदड़ की स्थित निर्मित हो गई। ग्रामीणो ने आग लगने की सूचना प्रशासन को भी दी है। मौके पर दमकल वाहन से आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही ग्रामीण बोरबेल आदि की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे है।

इस तरह का हुआ नुकसान

बताया जा रहा है कि गोविन्दगढ थाना क्षेत्र के नकटा गांव में कारगिल चौराहे के पास से लगी आग की जद में मकान, दुकान के साथ ही एक ट्रक भी आ गया और धू-धू कर जल गया है। तो वही हरे पेड़ भी आग की जद में आने से जलने के साथ ही खलिहानों में रखी फसल एवं भूसें में आग फैल रही है।

नरवाई से फैली आग

खबरों के अनुसार नकटा गांव के कारगिल चौराहे के पास नरवाई में आग लगाई गई थी। यह आग देखते-ही-देखते विकराल रूप धारण कर लिया। गर्म हवाएं चलने के कारण आग लगातार आसपास के क्षेत्र में न सिर्फ फैल गई बल्कि तकरीबन 100 एकड़ क्षेत्र में आग लगी है। ग्रामीणो का कहना है कि आग लगातार बढ़ रही है और नजदीक अमिरती और हर्दी गांव तक आग पहुच गई है।

ज्ञात हो कि किसान खेतों की सफाई करने के लिए इन दिनों नरवाई में आग लगा रहे है। तो वही खेतों में सूखी नरवाई और तापमान ज्यादा होने के साथ ही हवा चलने से आग तेजी के साथ फैल रही है। यह आग काफी नुकसान पहुचा रही है। बहरहाल ग्रामीणो ने प्रशासन को सूचना दी है और प्रशासन की जांच के बाद घटना की पूरी सधााई सामने आएगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिये 28 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *