Friday , April 19 2024
Breaking News

Anuppur: अमरकंटक में झमाझम बारिश, आकाशीय बिजली से 3 झुलसे 

अनूपपुर/अमरकंटक,भास्कर हिंदी न्यूज़/  झुलसाने वाली गर्मी के बीच जिले के पर्यटक नगरी अमरकंटक व आसपास क्षेत्र में रविवार की दोपहर मौसम में बदलाव आ गया। यहां गरज चमक के बाद हवा चली फिर झमाझम बारिश हुई। अमरकंटक थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत हर्रा टोला और पोड़की में भी बारिश और तेज आंधी चलने से मौसम परिवर्तन हो गया। यहां दोपहर करीब 3 बजे अचानक बादल आसमान में छा गए और तेज गर्जना होने लगी इसी दौरान दो पुरुष और एक नाबालिग है आकाशीय बिजली गिरने से झुलस गए जिन्हें 108 एंबुलेंस के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुष्पराजगढ़ भेजा गया है। आकाशीय बिजली गिरने से रंजीत पिता रामप्रसाद, ओमप्रकाश पिता फूलचंद्र और नाबालिग पार्वती पिता छग्गन ढीमर घायल हुए हैं, डाक्टर ने इनकी हालत स्थिर बताया है।

नर्मदा उद्गम नगरी अमरकंटक में पिछले एक पखवाड़े से मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। जिले के अन्य हिस्सों में तेज गर्मी पड़ रही है तो यहां कई बार बारिश हो चुकी है। शनिवार शाम को भी बारिश हुई थी। रविवार दोपहर करीब आधे घंटे तक हुई बारिश से ने यहां के तापमान में गिरावट ला दी है साथ ही यहां का मौसम और भी सुहावना हो गया है तथा हवा में ठंडक घुलने से लोगों को तेज गर्मी से राहत मिल गई है। इन दिनों अमरकंटक में सैलानी भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं गर्मी के इस दौर में अमरकंटक जो ऊंची पहाड़ी पर बसा हुआ है हरे पेड़ों की भरमार है तथा चारों तरफ है बांध और तालाब हैं जिससे यहां गर्मी का प्रभाव कम है यही वजह है कि लोगों को यहां का वातावरण खूब रास भी आ रहा है लोग कई दिन तक यहां रुक कर जा रहे हैं।

अनूपपुर जिले में भी रविवार को तेज गर्मी में कुछ कमी रही पुष्पराजगढ़ क्षेत्र में हुए मध्यम वर्षा और आकाश में छाए बादलों के कारण तपिश कम रही धूप कम रहने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया ईवीएम कमीशनिंग कार्य का जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *