Thursday , March 28 2024
Breaking News

Satna: CM की पसंद सतना पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह का खरगोन स्थानांतरण, आशुतोष गुप्ता होंगे सतना के नये पुलिस कप्तान

सतना के नए पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ सनसनीखेज एवं पेचीदी वारदातों को सुलझाने में महारत रखने वाले सतना जिले के पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह पर भरोसा जताते हुए मुख्यमंत्री के आदेश पर उनका तबादला खरगोन के लिए कर दिया गया है। राज्य शासन ने देर शाम जारी किये गये आदेश में झाबुआ में पदस्थ 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्ता को सतना जिले में कानून-व्यवस्था संभालने की कमान सौंपी है।

उल्लेखनीय है कि सतना पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने जिले में तकरीबन डेढ़ साल अपनी सेवाएं दीं और इस दौरान उनके मार्गदर्शन में सतना पुलिस ने कई सनसनीखेज वारदातों को सुलझाते हुए उनका खुलासा किया और कुख्यात अपराधियों को उनके सही ठिकाने पर पहुंचाया। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देशन में सतना पुलिस ने पूर्व मंत्री बृजेंद्र पाठक के भाई के फार्म हाउस में हुई लूट, जिसमें तीन किलो सोना और करोड़ों की नगदी लूटी गई थी, इस वारदात को अल्प समय में सुलझाते हुए लूटा गया माल बरामद किया तथा वारदात में शामिल शातिर बदमाशों को तुरंत पुलिस ने धर दबोचा।

गांजा तस्करों पर कसी नकेल

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के तीखे तेवरों को देखते हुए जिले के सभी थाने एवं पदस्थ मातहत हमेशा अलर्ट मोड पर रहते थे। चंद पुलिस कर्मियों की मदद से जिले एवं अंतरराज्यीय सीमा में गांजा तस्करी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोहों की पुलिस ने कमर तोड़ दी थी। बीते कुछ महीने पहले 70 लाख रुपये की कीमत का गांजा बरामद कर पुलिस कर्मियों द्वारा उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की गयी थी। कुख्यात गांजा तस्कर जस्सा के ठिकानों पर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई ने जस्सा का साम्राज्य तोड़ कर रख दिया। इसके अलावा सिंहपुर थाने के लाकअप में दरोगा की रिवाल्वर से चली गोली द्वा्ररा संदेही की मौत के बाद मचे बवाल को पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह ने पूरी सूझबूझ से हैंडिल किया।

कोरोना काल में समाज सेवा का नवाचार

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने अपने मातहतों को दायित्वों के प्रति सजग रहने के साथ-साथ समाज सेवा का भी पाठ पढ़ाया। कोरोना काल में लाक डाउन के दौरान बुजुर्गों को उनके घरों तक दवाईयां पहुंचाने का कार्य पुलिस कर्मियों ने जिस तरह किया उसके लिए पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस विभाग की एक अलग ही छवि जनमानस में अंकित हुई। इसके लिए पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह हमेशा शहर वासियों के मानस पटल पर अंकित रहेंगे।

चुनौतियों से निपटने का अद्भुत गुण

सतना से स्थानांतरित किये गये पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह के पास किसी भी तरह की चुनौतियों से निपटने का अद्भुत माद्दा है। उनके इसी गुण के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उन्हें नई जिम्मेदारियां सौंपते रहे हैं। वर्तमान में खरगौन जिले फैली हिंसा के बाद तनाव की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री ने पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह पर भरोसा जताते हुए खरगौन में शांति कायम करने तथा दंगाइयों से निपटने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। विभाग को उम्मीद है कि धर्मवीर सिंह इस चुनौती से भी सफलतापूर्वक निपटते हुए खरगौन में मिसाल कायम करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिये 28 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *