Wednesday , May 18 2022
Breaking News

Rashifal 14th May 2022: आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल

14 मई 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि त्रयोदशी 15:23 तक
नक्षत्र चित्रा 17:27 तक
करण तैतिल
गर
15:23 तक
26:08 तक
पक्ष शुक्ल पक्ष
वार शनिवार
योग सिद्ध 12:58 तक
सूर्योदय 05:47
सूर्यास्त 18:59
चंद्रमा तुला 06:12 तक
राहुकाल        09:05−10:44
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास वैशाख
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:59− 12:47

 

राशिफल

मेष- आज आपको कुछ सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता दिखाई दे रहा है। आज कुछ रुकी हुई डील फाइनल होंगी, जिनके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से कोई प्रसन्नतादायक कार्य किया जाएगा। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी, लेकिन परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट के कारण आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। आपको अपने रुके हुए कार्यों की भी सुध बुध लेनी होगी, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे। यदि कोई कानूनी कार्य लंबे समय से लंबित पड़ा है, तो वह आपके लिए चिंता का कारण बनेगा।

वृष-आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपको देव स्थान की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जिससे आपके मन को सुकून मिलेगा। काफी दिनों के बाद आपको कार्यक्षेत्र में राहत मिलेगी। यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं, तो आपको कोई ऑफर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में भी आपके अनुकूल वातावरण बनेगा, जिससे आपको काम करने में और मजा आएगा। परिवार में किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है, जिसके कारण परिजनों का आना जाना रहेगा।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदाई रहेगा। आप व्यवसाय की कुछ नई योजनाओं को लागू करेंगे, लेकिन आपको अपनी संतान के कुछ बढ़े हुए खर्चों की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो वह अपने संचय धन को भी समाप्त कर देंगे। आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। विद्यार्थी अपने सीनियर्स की मदद पाकर अपनी काफी समस्याओं को हल करने में सफल रहेंगे। यदि भाइयों से कोई विरोध चल रहा था, तो आपको उसे समझाने की पूरी कोशिश करनी होगी।

कर्क- आज का दिन आपके लिए काफी रचनात्मक रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपको मन मुताबिक कार्य सौंपा जा सकता है, जिसे देखकर आपके कुछ साथी परेशान रहेंगे। आज आप अपने अधूरे पड़े कामों को निपटाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चर्चाएं भी करेंगे। यदि आपके मन में आज कोई नया आइडिया आए, तो आपको उसको तुरंत आगे बढ़ाना होगा। यदि किसी से शेयर किया तो वह उसका लाभ उठा सकते हैं। माताजी से आपका कोई वाद विवाद पनप सकता है, जिसको लेकर आपका मन अशांत रहेगा।

सिंह-आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्तता भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी रुकावट डालने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके उन्हें पूरा करने में सफल रहेगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई की ओर ध्यान लगाना होगा व आपको व्यर्थ में मित्रों के साथ बैठकर समय व्यतीत करने से बचना होगा तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। यदि आपको कोई सिर दर्द आदि तनाव आदि जैसी समस्या हो, तो उसे आप योग व ध्यान से सुलझ सकते है। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

कन्या-आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा, इसलिए आपको किसी भी नए कार्य में हाथ डालना बेहतर रहेगा, लेकिन जीवन साथी के करियर को लेकर आप थोड़ा चिंतित रहेंगे। यदि परिवार के सदस्यों में कोई आपसी वाद-विवाद पनपे, तो आपको उसे संयम से सुलझाना बेहतर रहेगा। आप किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर भी विचार विमर्श कर सकते हैं। यदि आपके आस पड़ोस के लोगों में टकराव की नौबत आये, तो आपको उससे दूर रहना बेहतर रहेगा।

तुला-आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदाई रहेगा। कार्यक्रम में आप किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने में इतने व्यस्त रहेंगे कि आप अपने कुछ कार्यों को आगे के लिए टाल सकते हैं। कार्य व्यवहार से जुड़े आपके सभी विवाद सुलझेंगे, लेकिन आपके परिवार मे कुछ लोग आपके लिए नयी मुश्किलें भी खड़ी कर सकते हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। यदि आप व्यवसाय संबंधित किसी से सलाह मशवरा करना चाहते हैं, तो उसमें आप बड़े सदस्यों से या किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करें, तो बेहतर रहेगा। यदि आपको कोई नेत्रों से संबंधित समस्या है, तो वह बढ़ सकती है।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहेगा, क्योंकि आपको व्यवसाय मे आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी और कार्यक्षेत्र में भी आपको दिनभर लाभ के अवसर मिलते रहेंगे। यदि  व्यापार में  कुछ नवीनता ला सके, तो भविष्य में आप उसका भरपूर लाभ उठाएंगे। आप भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे और आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ सकता है, जिसमे आपको विजय प्राप्त होगी। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे।

धनु- आज का दिन आपको सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपके आसपास कोई नया मौका होगा, जिसको आपको पहचान कर उन पर अमल करना होगा, उससे आप अपना भविष्य सुनहरा बना सकते हैं। आज आपकी जीवनसाथी से कुछ अनबन रहेगी, जिसके कारण आपका अपने कामों की ओर से ध्यान हटेगा। विद्यार्थियों को व्यर्थ में समय व्यतीत करने से बचना होगा, नहीं तो वह परीक्षा में अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाएंगे। आप ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप करने जा सकते हैं।

मकर-आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आपको अपनी संतान के भविष्य से संबंधित कोई फैसला लेना पड़ सकता है। यदि उनको बाहर से कोई नौकरी का ऑफर आये, तो आपको उसमें भेजना बेहतर रहेगा। कई प्रकार के कार्य एक साथ हटाने से आपकी एकाग्रता बढ़ेगी, लेकिन उसमें भी आपको ध्यान लगाना होगा कि किसे पहले करूं और किसे बाद में। आप अपने दिनचर्या में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जिसके कारण आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी कुछ समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी।

कुंभ- आज का दिन आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें गिरावट होने की पूरी संभावना है। यदि आपने अपने खानपान में लापरवाही बरती, तो आपको पेट संबंधी समस्या हो सकती है। जल्दबाजी में यदि कार्य क्षेत्र में  आपने यदि कोई निर्णय लिया, तो वह आपकी बहुत बड़ी गलती होगी, उसके लिए बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा, लेकिन वह अपने दैनिक खर्चे आसानी से निकाल पाएंगे। आपको किसी वरिष्ठ सदस्य से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मीन-आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदाई रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को यदि जोखिम उठाने का मौका मिले, तो दिल खोलकर उठाएं वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। यदि आप किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की मदद करेंगे, तो उससे आपको लाभ होगा, मानसिक शांति भी मिलेगी। यदि कोई परेशानी आए, तो आपको उसमें धैर्य बनाकर रखना होगा, तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे। जो लोग किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय रुकना होगा। यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया, तो वह उनके लिए परेशानी भरा रहेगा।

About admin

Check Also

Weekly Rashifal: इस हफ्ते चमकेगी किस्मत, पढ़िए आपके लिए कैसा रहेगा नया सप्ताह , जानिए शुभ रंग, शुभ अंक

Weekly Rashifal (15-21 May 2022) मेष (21 मार्च-20 अप्रैल): व्यावसायिक कार्यों में लचीला रवैया अपनाएंगे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *