Wednesday , May 18 2022
Breaking News

Twitter: Twitter CEO पराग अग्रवाल ने दो प्रबंधकों को नौकरी से निकाला, नई नियुक्तियों पर भी रोक

Twitter Elon Musk : digi desk/BHN/नई दिल्ली/ एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर बीते कई दिनों से काफी सुर्खियों में है। अब खबर आई है कि Twitter के CEO पराग अग्रवाल ने कंपनी के दो बड़े अधिकारियों को पद से हटा दिया है। इसके अलावा पराग अग्रवाल ने कंपनी में नई भर्तियों पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी है। Twitter ने गुरुवार को बताया कि दो वरिष्ठ अधिकारियों को बाहर निकालने की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है। इसमें रिसर्च, डिजाइन और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट को लीड करने वाले जनरल मैनेजर कायवन बेकपोर और राजस्व के महाप्रबंधक ब्रूस फाल्क को पद छोड़ने के लिए कहा गया है।

बेकपोर ने ट्वीट कर बताया है कि ‘सच्चाई यह है कि मैंने ट्विटर छोड़ने की कल्पना कैसे और कब की, और यह मेरा निर्णय नहीं था। पराग ने मुझे यह बताने के बाद जाने के लिए कहा कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहता है। उन्होंने ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद भी कहा। वहीं दूसरी ओर राजस्व के महाप्रबंधक रहे ब्रूस फाल्क भी Twitter से बीते 5 साल से जुड़े हुए हैं और उन्होंने भी एक ट्वीट के जरिए बताया कि “मैं उन सभी टीमों को धन्यवाद देने के लिए कुछ समय निकालना चाहता था, जिनके साथ मैंने बीते 5 साल में काम किया।

Twitter में नई भर्तियों पर लगी रोक

Twitter CEO अग्रवाल ने एक आधिकारिक ईमेल में नई भर्तियों पर रोक लगाने के लिए भी कहा है। हालांकि कंपनी में अभी छंटनी की कोई योजना नहीं है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पराग अग्रवाल ने इन शीर्ष अधिकारियों के हटाने के पीछे कई कारण बताए हैं। ईमेल में राजस्व को लेकर ब्रूस फाल्क की विफलताओं का भी जिक्र किया गया है।

Twitter के पुराने कर्मचारियों में बेचैनी

एलन मस्क ने जब से Twitter को खरीदा है, तभी से कंपनी के कर्मचारियों में बेचैनी है। दरअसल एलन मस्क अक्सर हैरान करने वाले फैसले लेते हैं और ऐसे में पुराने कर्मचारियों को अपनी नौकरी खतरे में लग रही है। द हैरिस पोल के मुताबिक मस्क द्वारा Twitter के अधिग्रहण के बाद 59 फीसदी अमेरिकी खुश हैं, जबकि ट्विटर के मौजूदा कर्मचारियों को अपनी नौकरी की चिंता सता रही है। कर्मचारियों को लगता है कि एलन मस्क जल्द ही कंपनी में कोई नाटकीय बदलाव कर सकते हैं।

 

About admin

Check Also

UPI: अब डिजिटल पेमेंट की जानकारी के लिए WhatsApp पर करें DigiSaathi का यूज, जानिये कैसे 

UPI Payment: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ जो लोग डिजिटल भुगतान करते हैं, उनके लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *