Saturday , April 20 2024
Breaking News

Brendon McCullum: मैकुलम बने इंग्लैंड टीम के टेस्ट कोच, ECB ने किया ऐलान

Brendon McCullum: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/  न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम को इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को कप्तान चुनने के फैसले के बाद यह नियुक्ति की गई। मैकुलम से पहले क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच थे।

केकेआर की संभाल रहे कोचिंग जिम्मेदारी

40 वर्षीय के ब्रेंडन मैकुलम इस समय आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच हैं। उन्होंने 2019 में क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने कभी भी टेस्ट टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी नहीं संभाली है। टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड टीम के बढ़ते दबदबे के पीछे मैकुलम की बड़ी भूमिका रही है। टीम ने पिछले साल शुरुआती विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी।

बेन और ब्रैंडन की साझेदारी अटूट होगी

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड में पुरुष क्रिकेट के निदेशक राब की ने कहा कि मेरा मानना है कि ब्रैंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स की बतौर कोच और कप्तान के तौर पर साझेदारी अटूट होगी। मैकुलम ने कहा कि इस भूमिका को लेते हुए मैं इस बात से वाकिफ हूं कि इस समय टीम के सामने कितनी बड़ी चुनौतियां हैं। उन्होंने कहा कि मैं टीम को मजबूती से इनसे निपटने में पूरी मदद करूंगा।”

अगले महीने न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड सीरीज

इंग्लैंड के साथ मैकुलम की पहली सीरीज जून में उनके देश की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी। जिसका शुरुआती टेस्ट लार्ड्स पर दो जून से शुरू होगा। पिछले 17 टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने केवल एक मैच जीता है जिसमें आस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में मिली 0-4 की निराशाजनक हार भी शामिल है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

पलवल के 118 वर्षीय धर्मवीर प्रदेश में सबसे उम्रदराज मतदाता

चंडीगढ़ हरियाणा में 25 मई को छठे चरण में लोकसभा चुनाव होने हैं। इस बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *