Wednesday , April 24 2024
Breaking News

Business: Cryptocurrency में 7 दिन में 83 % की गिरावट, डूब गया निवेशकों का 50 फीसदी पैसा

Cryptocurrency Market: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ क्रिप्टो मार्केट में बीते कुछ दिनों से जारी लगातार गिरावट के कारण निवेशकों का बड़ा झटका लगा है। बीते एक सप्ताह की बात की जाए तो क्रिप्टो करेंसी मार्केट में 83 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है और निवेशकों के करीब 50 फीसदी डूब गया है। हालांकि बीते कई दिनों के बाद आज बुधवार को क्रिप्टो मार्केट हरे निशान पर ट्रेडिंग करते हुए दिखाई दे रहा है, लेकिन क्रिप्टो मार्केट में आज का उछाल निवेशकों के खास उत्साहित करने वाला नहीं है क्योंकि भारी गिरावट के बाद क्रिप्टो मार्केट में हल्की बढ़त दिखाई दे रही है, जिससे निवेशकों को भरपाई होना मुश्किल है।

क्रिप्टो मार्केट का ताजा अपडेट
बुधवार सुबह क्रिप्टो मार्केट में 1.57 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। ग्लोबल क्रिप्टो करेंसी मार्केट कैप (Global Crypto Market Cap) कल मंगलवार के 1.42 ट्रिलियन डॉलर की तुलना में आज बुधवार को भी 1.42 ट्रिलियन डॉलर ही है। इससे पता चलता है कि दशमलव के बाद के दो अंकों में इस उछाल से कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।
Coinmarketcap ने जो आंकड़ें जारी किए हैं उसके मुताबिक बिटकॉइन (Bitcoin Price Today) के प्राइस में आज 1.77 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। यह करेंसी बुधवार को 31,288.40 डॉलर पर ट्रेड करती दिख रही है। हालांकि बीते एक सप्ताह की तुलना में इसमें अभी भी 17.76 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है। दूसरी ओर इथेरियम क्रिप्टोकरेंसी की बात की जाए तो इथेरियम के कीमत में भी बीते 24 घंटे में 2.36 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है और फिलहाल यह 2,361.81 डॉलर तक पहुंच गई है। बीते 7 दिन में इसमें 15.58 फीसदी की गिरावट देखी गई है।
टेरा लूना में भी भयावह गिरावट
टॉप 20 में ट्रेड होने वाली क्रिप्टोकरेंसी में सबसे ज्यादा गिरावट लूना (Tera – LUNA) में आई है। बुधवार को भी लूना में 48.61 फीसदी गिरावट देखी गई। इससे पहले मंगलवार को भी लूना में 55 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी। बीते एक सप्ताह की बात करें तो लूना में 83.74 फीसदी की बहुत बड़ी गिरावट दर्ज की जा चुकी है। फिलहाल इसका प्राइस 28.15 डॉलर है।

About rishi pandit

Check Also

एमडीएच और एवरेस्ट मसालों से हो सकता है कैंसर? रिपोर्ट्स में हानिकारक केमिकल मिलने की संभावना

नई दिल्ली एमडीएच और एवरेस्ट मसालों में कीटनाशक की खबरों ने हर किसी को डरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *