Saturday , April 20 2024
Breaking News

Katni: विवाद होने पर सिर पर पत्थर पटक कर कर दी थी हत्या

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के सैलारपुर नबलिया मार्ग सरैहा मोड जंगल में मृत मिले युवक की सिर पर पत्थर पटकर हत्या की गई थी। मंगलवार को स्लीमनााबद पुलिस हत्या का पर्दाफाश करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

स्लीमनाबाद थाना प्रभारी संजय दुबे ने बताया कि 7 मार्च को सैलारपुर में रहने वाले ग्राम कोटवार सुधराती लाल पिता स्व.ज्ञानीराम बसोर 50 वर्ष ने थाना में सूचना दी थी कि सैलारपुर नबलिया मार्ग सरैहा मोड़ जगंल मे एक अज्ञात व्यक्ति मृत हालत मे पड़ा है। सूचना पर थाना स्लीमनाबाद में मर्ग कायम कर जांच मे लिया गया। जांच के दौरान मृतक के शव का पंचनामा कर मृतक की पहचान बबलू पिता गोवर्धन कोल निवासी बिचुआ पुलिस चौकी निवार थाना माधवनगर कटनी के रूप मे की गई। इसके बाद मृतक का पोस्टमार्टम शासकीय अस्पताल स्लीमनाबाद से कराया गया। पोस्टमार्टम में मृतक के सिर में पत्थर से आई चोटे के कारण मृत्यु होना पाया गया। जिससे अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबंद्घ कर विवेचना में लिया गया। वरदात की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों देते हुए वरदात की एसडीओपी स्लीमनाबाद मोनिका तिवारी के नेतृत्व में थाना स्लीमनाबाद मे एक टीम का गठन किया गया।

विवेचना के दौरान तथ्य पाये गये कि मृतक बबलू कोल, दीना यादव पिता स्व. फागूलाल यादव के साथ सैलारपुर उसकी मोटर साइकिल से गया था। संदेह होने पर दीना यादव की तलाश कर पूछताछ की गई। जिसने बताया कि सैलारपुर से नबलिया जाते समय अचानक विवाद होने के कारण मृतक के सिर पर पत्थर पटक कर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपित को दीना यादव को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया है। हत्या का पर्दाफाश करने में थाना स्लीमनाबाद से निरीक्षक संजय दुबे, उपनिरीक्षक संतराम यादव, राकेश पटेल, सतीश जाटव, राजेश कोरी, बीएम चौधरी, आशीष आर्मो, आरक्षक रोहित सिंह,, बृजेश सिंह, सोने सिंह, आशीष सोनी, राजा साहू की महत्वपुर्ण भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी स्लीमनाबाद एवं उनकी टीम के कार्य की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

 

About rishi pandit

Check Also

प्रदेश शासन के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मैहर एवं सतना में प्रबुद्धजन सम्मेलन को किया संबोधित

मैहर, सतना आज दुनिया के हर देश में मोदी मोदी का नारा गूंज रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *