Friday , March 29 2024
Breaking News

Panna: महिला डॉक्टर को घर में बंधक बनाकर लूटने वाले दो आरोपी गिरफ्तार,1 नाबालिग भी पकड़ा, 24 लाख से ज्यादा का सामान जब्त

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ बीते दिवस जिला मुख्यालय में वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ महिला चिकित्सा को अज्ञात बदमाशों ने मुख्य गेट का ताला तोड़कर और खिड़की की ग्रिल काटने के बाद घर में घुसकर बंधक बना लिया था और लूट की थी। पुलिस ने एक सप्ताह के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से जिले में हुई अन्य चोरी की घटनाओं का खुलासा हुआ है।

महिला डॉक्टर 6 मई को कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रात करीब दो बजे उसके कमरे में तीन लोग सफेद तौलिया मुंह पर बांधकर घुसे और मुंह दबाकर जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद उन लोगों ने मेरे पास रखी चाभी से एक अलमारी खोली और मकान के हॉल में रखी दूसरी अलमारी का लॉक तोड़ कर दोनों अलमारियों में रखा नगदी करीब पांच लाख रूपये व गले से सोने की चेन और मोबाइल लूट कर ले गए।

पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई

थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना निरीक्षक अरूण कुमार सोनी द्वारा जानकारी पुलिस अधीक्षक पन्ना धर्मराज मीना को दी गई। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा तीन पुलिस टीमों का गठन किया गया। इन टीमों ने संदिग्ध् लोगों पर नजरें रखीं और सीसीटीवी फुटेज खंगाले। आरोपियों के हुलिया, पहने गए कपड़ों व उपयोग किये गये मोटरसाइकिल के आधार पर संभावित जगहों पर संदिग्धो की तलाश की गई। बुधवार को पुलिस सायबर सेल टीम और मुखबिर सूचना के आधार पर मामले के संदिग्ध तीन व्यक्तियों को ओरछा तिराहा झाँसी रोड ओरछा से पुलिस अभिरक्षा में लिया गया और पूछताछ की गई। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने लूट की घटना को अंजाम देना कबूल किया। एक अन्य साथी के साथ मिलकर पन्ना जिले के विभिन्न थानों में दर्ज अपराधों में से थाना कोतवाली पन्ना के पांच, थाना देवेन्द्रनगर के दो, थाना रैपुरा के चार, थाना पवई के दो व थाना अमानगंज के सात जगहों पर घर, दुकानों में चोरी किए जाने की बात कबूल की। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे से लूटा गया मशरूका व चोरी/नकबजनी का कुल मशरूका कीमती करीब 24 लाख 37 हजार रुपए का जप्त किया गया। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और एक विधि विरुद्ध बालक को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। चोरी, नकबजनी के प्रकरणों में एक आरोपी की गिरफ्तारी होना शेष है।

लूट की सामग्री जप्त

आरोपियों के कब्जे से महिला डॉक्टर के आवास से लूटी नगद रकम 09 लाख 10 हजार रूपये, एक सोने की चेन कीमती करीब 55 हजार रूपये, 01 मोबाइल कीमती करीब 12 हजार रूपये, लूटी हुई राशि से खरीदी गई पल्सर मोटरसाइकिल कीमती करीब 01 लाख 25 हजार रूपये, 02 मोबाइल कीमती करीब 52 हजार रुपये व घटना में प्रयुक्त 01 मोटरसाइकिल कीमती करीब 50 हजार रूपये, 01 आयरन कटर कीमती करीब 8 हजार रूपये, 01 इस्तेमाली मोबाइल कीमती करीब 12 हजार रूपये कुल कीमती करीब 12 लाख 24 हजार रूपये व पन्ना जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चोरी, नकबजनी में आरोपियों के कब्जे से नगद 45000 रूपये, 145 ग्राम सोना कीमती करीब 08 लाख 70 हजार रूपये, 04 किलो 100 ग्राम चाँदी कीमती करीब 2 लाख 87 हजार रूपये एवं 01 मोबाइल कीमती करीब 11 हजार रूपये कुल मशरूका कीमती करीब 12 लाख 13 हजार रूपये कुल 24 लाख 37 हजार रूपये जब्त किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा पुलिस टीम को 10 हजार रूपये के पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

About rishi pandit

Check Also

लिधौरा में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का 99 वर्ष की आयु में निधन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

लिधौरा लिधौरा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम छिपरी में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मोहन सिंह परमार का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *