Thursday , April 25 2024
Breaking News

Sucide: मानसिक कमजोर युवक ने पत्नी की हत्या कर लगा ली फांसी

Raigarh mentally weak youth killed his wife in dharamjaygarh and hanged her: digi desk/BHN/रायगढ़/ थाना धरमजयगढ़ क्षेत्र के ग्राम सांगरा निवासी लक्ष्मण मंझवार पिता स्व. समारू मंझवार ने पुलिस को सूचना दी कि उसके बड़े भाई गोपाल मंझवार (45) ने गांव के समीप तुरंगी जंगल के अंदर महुआ पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है ।

लक्ष्मण ने पुलिस को बताया कि उसके भाई गोपाल मंझवार की पिछले करीब चार माह पहले से मानसिक संतुलन ठीक नहीं था । वह बेवजह कुछ- कुछ बड़बड़ता रहता था। पिछले चार-पांच दिनों से उसकी हालत कुछ ज्यादा ही बिगड़ गई थी और अजीब हरकतें कर रहा था । आठ मई की सुबह गोपाल अपनी पत्नी करम कुंवर (40), अपने दो बच्चे, बहन तिलासो के साथ जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गया था। बहन तिलासो ने करीब दोपहर एक बजे गांव आकर बताया कि तेंदुपत्ता तोड़कर वापस गांव आते समय गोपाल अपने पत्नी और बच्चों के पीछे-पीछे आ रहा था।

इसी दौरान गोपाल ने अचानक टंगिया के पासा (टंगिया के पीछे का भाग) से पत्नी करम कुंवर पर वार कर दिया, जिससे वह बेहोश हो गई है। वारदात के बाद गोपाल जंगल में भाग गया। इसके बाद स्वजनों ने एम्बुलेंश मंगाकर घायल करम कुंवर को सिविल अस्पताल धर्मजयगढ़ में भर्ती कराया। यहां से उसे बेहतर इलाज के लिए केजीएच रायगढ़ रिफर कर दिया गया। दूसरी ओर कुछ ग्रामीणों के साथ स्वजन गोपाल की तलाश में जंगल की ओर गए। यहां उसने अपनी लूंगी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और थाना धरमजयगढ़ में मर्ग कायम कर जांच की कार्यवाही शुरू की। पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पोस्ट मार्टम कराया गया है। देर शाम रायगढ़ केजीएच अस्पताल से गोपाल की पत्नी करम कुंवर की मौत की सूचना स्वजनो को मिली। कोतवाली पुलिस ने करम कुंवर के मौत पर मर्ग कायम कर पंचनामा कार्यवाही और पोस्टमार्टम कराया। थाना कोतवाली से करम कुंवर की मर्ग डायरी थाना धर्मजयगढ़ को भेजी जावेगी।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ के स्थाई न्यायाधीश हो सकते हैं राकेश मोहन पांडेय, सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने की सिफारिश

रायपुर. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ उच्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *