Thursday , April 25 2024
Breaking News

Umaria: मकान धंसकने से मां-बेटी की मौत, हैवी ब्लास्टिंग के कारण हुआ हादसा 

उमरिया,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मकान धंसकने से घर के भीतर मौजूद मां-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई है। गर्मी की स्कूल की छुट्टियों में मासूम बच्ची अपने नाना के यहां अपनी मां के साथ घूमने आई थी। यह घटना कंचन ओपन कोल माइंस से लगे ग्राम धनवाही निवासी सुखलाल बैगा के घर की है। घटना में उसकी बेटी ननकी बाई (32) व उसकी 7 साल की मासूम नातिन विद्या बाई की मौत हुई है। दो दिन पूर्व ही बेटी एवं नातिन अपने नाना के घर आए थे जहां हादसे का शिकार हो गए। घटना के बाद घटनास्थल पर गांव के लोगों की भी़ड़ जमा हो गई। स्वजन का रो रो कर बुरा हाल था।

हैवी ब्लास्टिंग के कारण हुआ हादसा

घर धसकने के पीछे कंचन ओपन कोल माइंस के द्वारा हैवी ब्लास्टिंग कराया जाना बताया जा रहा है। खदान में कोयला निकालने के लिए हैवी ब्लास्टिंग की जाती है। गांव के लोग कई बार हैवी ब्लास्टिंग का विरोध कर चुके हैं। हैवी ब्लास्टिंग के कारण गांव के कई मकानों में गहरी दरारें आ चुकी है, जिसके कारण हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। घटना की जानकारी के बाद नौरोजाबाद थाने की टीम और तहसीलदार मौके पर पंहुचे हैं और घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

ट्रक के नीचे आई बाइक, दादा की मौत, पिता और पुत्री घायल

बिरसिंहपुर पाली थाना क्षेत्र में एक ट्रक के नीचे आ जाने से दादा की मौत हो गई, जबकि पिता और पुत्री घायल हो गए। बताया गया कि परसौरा निवासी जगदेव सिंह (65) की सड़क हादसे में मौत हो गई है। इस हादसे में मृतक का पुत्र रामजी सिंह एवम उसकी 12 वर्षीय पुत्री गंभीर रूप से घायल है,जिन्हें पाली अस्पताल में प्राथमिक इलाज देकर शहडोल रेफेर किया गया है। दोपहिया एमपी (54 एमसी 6057) में सवार मृतक अपने पुत्र और पोती के साथ ग्राम परसौरा से मुख्यालय उमरिया की ओर जा रहे थे। दोपहिया जैसे ही जोहिला पुल के पहले ही मोड़ पर पहुंची वैसे ही विपरीत दिशा से आ रहा अनियंत्रित ट्रक एमपी (04 जीबी 0403) दोपहिया को ठोकर मार दी।

इस हादसे में दोपहिया अनियंत्रित हुई और हादसे का शिकार हो गई। घटना के बाद 12 वर्षीय पुत्री किरण सिंह समेत तीनो घायलों को पाली अस्पताल ले जाया गया था परन्तु दुर्भाग्य से पुत्री किरण सिंह के दादा जगदेव सिंह की अस्पताल में मौत हो गई। बाद में गम्भीर रूप से घायल पिता-पुत्री का प्राथमिक उपचार कर शहडोल रेफेर किया गया है। हादसे के बाद मौके पर पहुंच पुलिस रूरी कार्यवाही कर दोनो वाहनों को कब्जे में लिया है,और हादसे के कारणों की तफ्तीश में जुट गई है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: स्कूटी छोड़कर लापता हो गई थी मूक-बधिर युवती, पुलिस को UP के मथुरा में मिली

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल से तीन दिन से लापता मूक-बधिर युवती को अमलाई पुलिस ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *