Friday , March 29 2024
Breaking News

CSK Playoffs Qualification: धोनी की टीम IPL 2022 प्लेऑफ़ में ऐसे बना सकती है जगह

CSK Playoffs Qualification:नई दिल्ली/ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का प्रदर्शन बहुत अच्‍छा नहीं रहा है क्योंकि उन्होंने इस सीज़न में अब तक अपने पहले दस मैचों में केवल तीन जीत हासिल की हैं। लेकिन गत चैंपियन के लिए यह अभी खत्म नहीं हुआ है क्योंकि वे अभी भी टूर्नामेंट में हैं। हालांकि, उनके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बनी हुई है। विशेष रूप से एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम को वर्तमान में आईपीएल 2022 अंक तालिका में 10 मैचों में केवल छह अंकों के साथ अंतिम स्थिति में रखा गया है और उसे अपने सभी शेष गेम जीतने की जरूरत है और अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए अन्य मैचों के परिणामों पर निर्भर रहना चाहिए।

वर्तमान में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस को 16-16 अंकों के साथ प्लेऑफ की दौड़ में आराम से रखा गया है, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स पर जीत के साथ योग्यता की संभावना बढ़ा दी है। आरआर के 14 अंक हैं और वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। इस बीच, आरसीबी 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।केवल मुंबई इंडियंस के आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से बाहर होने के साथ, नौ टीमें अभी भी चार प्लेऑफ़ स्पॉट की तलाश में हैं।

प्लेऑफ के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकती है

सबसे पहले सीएसके को 14 अंकों के जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए लीग चरण के अपने सभी शेष चार मैच जीतने होंगे। इसके अलावा, धोनी की अगुवाई वाली टीम को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि वे अपने नेट रन रेट में सुधार करने के लिए इन मैचों को बड़े अंतर से जीतें, जो आगे चलकर महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। हालांकि, यह पर्याप्त नहीं होगा और सीएसके को शीर्ष चार में जगह बनाने का मौका देने के लिए कुछ अन्य टीमों के परिणामों की भी आवश्यकता होगी। पीली ब्रिगेड विशेष रूप से चाहती है कि आरसीबी अपने शेष गेम हार जाए क्योंकि फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम 14 अंक हासिल करने के करीब है।

अब आगे का कार्य

सीएसके सीजन के अपने अंतिम तीन मैचों में चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलने से पहले रविवार (08 मई) को अपने अगले गेम में दिल्ली की राजधानियों से भिड़ेगी। धोनी की टीम के लिए हर खेल करो या मरो का मुकाबला होगा क्योंकि एक भी हार आईपीएल 2022 से उनके बाहर जाने की पुष्टि करेगी।

 

About rishi pandit

Check Also

भाजपा भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है वहीं विपक्ष इसमें शामिल होना चाहता है : पीयूष गोयल

नई दिल्ली केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को भ्रष्टाचार पर विपक्ष के रुख पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *