Friday , March 29 2024
Breaking News

MP: सीएम राइज स्कूलों का स्तर निजी स्कूलों से हो बेहतर : मुख्यमंत्री श्री चौहान

सीएम राइज स्कूलों की समीक्षा के दौरान दिए निर्देश

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सीएम राइज स्कूलों में पढ़कर बच्चे मेरिट में आयें, इसके लिये कोई कमी न छोड़ी जाये। प्रदेश में बनाए जा रहे सीएम राइज स्कूलों का स्तर निजी स्कूलों से बेहतर हो इसके सुनिश्चित प्रयास किए जाएँ। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि योजना में ऐसे स्कूल बने, जिससे आमजन अपने बच्चों को निजी स्कूलों के बजाए सी.एम. राइज स्कूल में भेजना पसंद करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सीएम राइज स्कूलों को शुरू करने की तैयारियाँ समय पर पूर्ण होना चाहिए। स्टाफ को अच्छे ढंग से प्रशिक्षित किया जाए। स्कूलों के भवन का निर्माण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों का कार्य पूरा हो गया है, उन्हें ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद आगामी जून माह में शुरू किया जाए।

प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती रश्मि अरुण शमी ने बताया कि प्रदेश में 13 जून से स्कूल शुरू हो जायेंगे। पूर्ण कर लिए गए 25 सीएम राइज स्कूलों को जून माह के अंत तक शुरू कर दिया जाएगा। इसकी सभी तैयारियाँ समय पर पूर्ण कर ली जाएंगी।

2 उपार्जन केन्द्रों के खरीदी स्थल में परिवर्तन

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने उपायुक्त सहकारिता द्वारा 2 उपार्जन केन्द्रों खरीदी स्थल में परिवर्तन किए जाने के संबंध में प्रस्तुत किये गये अनुशंसा एवं अनापत्ति पत्रक के आधार पर उपार्जन केन्द्रों के खरीदी स्थल में परिवर्तन कर नवीन खरीदी स्थल का निर्धारण करने की स्वीकृति प्रदान की है।
इसमें तहसील उचेहरा अंतर्गत सेवा सहकारी समिति का निर्धारित खरीदी स्थल ओपेन कैप उचेहरा के स्थान पर बरमेन्द्र वेयर हाउस एवं बजरंग महिला स्व-सहायता समूह बिहटा का खरीदी स्थल ओपेन कैप उचेहरा के स्थान पर नवीन खरीदी स्थल संतोषी वेयर हाउस को बनाया गया है। इन नवीन खरीदी स्थलों में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निर्देशानुसार रबी उपार्जन वर्ष 2022-23 में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का कार्य 16 मई 2022 तक चलेगा।

About rishi pandit

Check Also

MPPSC Exam: सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा-2022 में अनुभव के आधार पर अतिथि विद्वानों को 10 वर्ष तक की छूट, परीक्षा 9 जून को

5 से 13 अप्रैल तक किए जा सकेंगे पंजीयन। त्रुटि सुधार की प्रक्रिया 8 से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *