Friday , April 19 2024
Breaking News

Super Giants vs Knight Riders: लखनऊ ने कोलकाता को 75 रन से हराया, रसेल की तूफानी पारी भी नहीं आई काम

Super Giants vs Knight Riders: Super Giants vs Knight Riders: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ आईपीएल 2022 के 53वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने कोकलाता नाइट राइडर्स को 75 रन से हरा दिया। केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 45 रनों की पारी खेली। वहीं लखनऊ के लिए सबसे अधिक विकेट जेसन होल्डर और आवेश खान ने लिए। दोनों के खातों में 3-3 विकेट आए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे लखनऊ ने बल्लेबाज क्विंटन डिकाक (50) के अर्धशतक और दीपक हुड्डा (41) के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी के बाद सात विकेट पर 176 रन बनाए। कोलकाता के सामने 177 रनों का टारगेट था। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 23 रन के स्कोर पर उसके 3 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। उसके बाद कोई खिलाड़ी मैदान पर टिक नहीं पाया। पूरी टीम 14.3 ओवर में 101 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस हार के साथ ही ककेआर की प्लेऑफ में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो गई है।

कोलकाता की पारी
177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की 5वीं गेंद पर बाबा इंद्रजीत बिना खाता खोले चलते बने। उन्हें मोहसिन खान ने बदोनी के हाथों कैच कराया। टीम को दूसरा झटका कप्तान अय्यर के रूप में लगा वे 6 रन बनाकर चमीरा की गेंद पर बदोनी को कैच थमा बैठे। तीसरा झटका फिंच के रूप में लगा उन्हें 14 रन के निजी स्कोर पर जेसन होल्डर ने डीकाक के हाथों कैच कराया। चौथे विकेट के रूप में शानदार फार्म में चल रहे नितीश राणा आउट हुए। उन्हें 2 रन के निजी स्कोर पर आवेश खान ने बोल्ड किया। इस मैच में रिंकू सिंह कुछ नहीं कर पाए और केवल 6 रन बनाकर बिश्नोई का शिकार बने। 7वें विकेट के रूप में अनुकूल राय आउट हुए। वे बिना खाता खोले आवेश खान की गेंद पर आउट हुए।

लखनऊ की पारी

सुपर जाएंट्स की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान केएल राहुल और क्विवंटन डीकाक ने की। हालांकि राहुल पहले ही ओवर में रन आउट हो गए। हुड्डा और डीकाक ने दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, लेकिन 50 रन पर डीकाक आउट हो गए। उन्हें सुनील नरेन ने शिवम मावी के हाथों कैच कराया। लखनऊ को तीसरा झटका दीपक हुड्डा के रूप में लगा। उन्हें 41 रन के निजी स्कोर पर आंद्रे रसेल ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। चौथा झटका क्रुणाल पांड्या के रूप में लगा। उन्हें 25 रन के निजी स्कोर पर रसेल ने फिंच के हाथों कैच कराया। 5वें विकेट के रूप में स्टोइनिस 28 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शिवम मावी ने अय्यर के हाथों कैच कराया। छठे विकेट के रूप में कोलकाता की आखिरी उम्मीद रसेल आउट हुए। उन्हें 45 रन के निजी स्कोर पर आवेश खान ने होल्डर के हाथों कैच कराया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

लखनऊ सुपर जाएंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक(विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, आयुष बदोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मोहसिन खान।

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शेल्डन जैक्सन(विकेटकीपर), एरोन फिंच, नीतीश राणा, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

 

About rishi pandit

Check Also

एक राज्य ऐसा है जहां कम से कम 6 जिलों में जीरो परसेंट के करीब वोटिंग दर्ज की गई, गुस्साए वोटर

कोहिमा लोकसभा चुनाव के लिए 21 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में शुक्रवार को पहले चरण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *