Thursday , April 25 2024
Breaking News

Rajasthan Royals: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 2 गेंद शेष रहते पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से हराया, हेटमॉयर बने जीत के शिल्‍पी

Rajasthan Royals vs Punjab Kings: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आज हुए एक रोमांचक मुकाबले में राजस्‍थान की टीम ने पंजाब को मैच की महज दो गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ राजस्थान के 14 अंक हो गए और ये टीम अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 52वें मैच में राजस्थान रायल्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ। पंजाब की टीम ने पहली पारी में बेयरस्टो की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए। राजस्थान ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन बना लिए और मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की।

जोस बटलर ने 30 रन की पारी खेली और रबादा ने उन्हें राजपक्षे के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान संजू सैमसन को 23 रन पर ऋषि धवन ने धवन के हाथों कैच करवा दिया। यशस्वी जयसवाल ने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और उन्होंने 41 गेंदों पर 2 छक्के व 9 चौकों की मदद से 68 रन की पारी खेली। हेटमायर ने 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले, बेयरस्टो ने 34 गेंदों पर एक छक्का व 7 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किय और इस मैच में 40 गेंदों पर 56 रन बनाकर चहल की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। लियाम लिविंगस्टोन 22 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए। जितेश शर्मा ने नाबाद 38 रन बनाए जबकि ऋषि धवन ने नाबाद 5 रन की पारी खेली। वहीं चहल ने राजस्थान के लिए 3 विकेट लिए और सबसे सफल गेंदबाज रहे।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

जानी बेयरस्टो, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा।

राजस्थान रायल्स की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

About rishi pandit

Check Also

हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर खड़े ट्रक से कार के टकराने से 6 नवजात शिशुओं सहित 6 की मौत

नलगोंडा तेलंगाना के नलगोंडा में राजमार्ग आज एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 6 लोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *