Friday , March 29 2024
Breaking News

Corona Alert: कोरोना ने पिछले 3 महीनों का तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1,656 नये मामले 

Corona Update india: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़नी शुरु कर दी है। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 1656 नए मामले दर्ज किये गये। हालांकि किसी मरीज की मौत नहीं हुई, लेकिन संक्रमण दर बढ़कर 5.39 प्रतिशत हो गई है। इसके साथ ही राजधानी में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 6096 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से 1306 लोग ठीक होकर अपने घर भी लौटे। दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई है। वैसे डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि राजधानी दिल्ली में कोविड-19 महामारी से मौत का ऐसा कोई मामला नहीं, जिसकी गिनती नहीं की गई हो।

दिल्ली में कोरोना के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है और इसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। आपको बता दें कि चार फरवरी 2022 के बाद शुक्रवार को सबसे ज्यादा कोरोना के सक्रिय मामले हो गए हैं। नये मामलों की बात करें तो पिछले तीन महीने में, 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा मामले शुक्रवार को दर्ज किये गये। इस दौरान किसी मरीज की मौत नहीं दर्ज हुई, लेकिन संक्रमण दर का बढ़कर 5.39 प्रतिशत पहुंचना गंभीर स्थिति के संकेत दे रहा है।

लगातार बढ़ रहे हैं मामले

दिल्ली में गुरुवार को 1365 मामले आए थे, जबकि बुधवार को कोरोना संक्रमण के 1354 नए मामले सामने आये थे। इससे पहले रविवार को 1485, शनिवार को 1520 और शुक्रवार को 1607 मामले आए थे। पिछले कई दिनों से दिल्ली में कोरोना के नये मामले 1000 से ऊपर दर्ज किये जा रहे हैं और इनकी संख्या में कमी के बजाय दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी ही हो रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

भाजपा में शामिल होने के बाद सीता सोरेन पहली बार रांची पहुंची, कहा- “JMM पार्टी में भ्रष्टाचार चरम पर है”

रांची भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद सीता सोरेन पहली बार रांची (Ranchi) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *