Wednesday , April 17 2024
Breaking News

Accident: पोकलेन मशीन 11 KV विद्युत तार से टकराई, क्लीनर की मौत

Chhindwara accident, poklane machine collided with 11 kv electric wire cleaner dies due to scorching: digi desk/BHN/छिंदवाड़ा/माहुलझिर थाना क्षेत्र के ग्राम टेकापार में पोकलेन मशीन लेकर जा रहा ट्रक 11 केवी की विद्युत लाइन से टकरा गया। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई। हादसा शुक्रवार सुबह तकरीबन 11 बजे हुआ। हादसे की वजह से ट्रक के पहियों में आग लग गई तथा ट्रक पर सवार क्लीनर करंट की चपेट में आ गया। करंट लगने से वह बुरी तहत झुलस गया तथा करंट के झटके से समीप के खेत में जा गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। क्लीनर की पहचान राजेंद्र पिता मनीष यदुवंशी 26 निवासी ग्राम हर्रई रावनवाड़ा के रूप में हुई है।

हादसा होते देख तत्काल स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और ट्रक में लगी आग को बुझाया तथा माहुलझिर पुलिस को सूचना दी। माहुलझिर थाना प्रभारी एसआइ मयंक उईके ने बताया कि पोकलेन मशीन को ग्राम टेकापार किसी कार्य के लिए ले जाया जा रहा था। जमुनिया से टेकापार मार्ग पर गोपी सिरसाम के खेत के समीप सड़क के ऊपर से 11 केव्ही विद्युत लाइन गई हुई है। ट्रक पर पोकलेन मशीन होने से हाइट ज्यादा हो गई थी। इसी दौरान पोकलेन मशीन पर लगी लोहे की राड विद्युत तार की चपेट में आ गई। इससे ट्रक के गेट पर बैठा क्लीनर करंट की चपेट में आ गया तथा बुरी तरह झुलस गया। युवक की मौके पर मौत हो गई। लोगों ने ट्रक में लगी आग पर काबू पा लिया था। सूचना पर पुलिस पहुंची तथा मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। हादसे में ट्रक चालक मनीष घाघरे बच गया, जिसके बयान पुलिस ने दर्ज किए है। मशीन व ट्रक किसी कंस्‍ट्रक्शन कंपनी के हैं, जिसके कई कार्य क्षेत्र में चल रहे हैं। इस लापरवाही को लेकर पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

About rishi pandit

Check Also

वियतनाम के अभ्यास मंडल का कान्हा टाइगर रिजर्व को प्रवास कार्यक्रम, कान्हा की उत्कृष्ट संरक्षण एवं प्रबंधन नीतियों की हुई सराहना

मण्डला विश्व प्रसिद्ध कान्हा टाइगर रिजर्व में आज वियतनाम के अभ्यास मंडल ने युएस ऐड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *