Friday , April 19 2024
Breaking News

National: प्रशांत किशोर बोले-कोई तीसरा मोर्चा चुनाव नहीं जीत सकता, BJP को हराना है तो दूसरा मोर्चा लाना होगा

Prashant kishor said no third front win election only second front defeat bjp: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कुछ दिनों पहले साफ कर दिया कि वो कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे। पीके की मदद से अब तक कुछ राज्यों में कई पार्टियों ने जीत हासिल की है। प्रशांत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 2024 के आम चुनाव में तीसरे मोर्चे के रूप में उभर में सहायता कर रहे है। हालांकि अब उन्होंने कह दिया है कि शायद ही कोई तीसरा या चौथा फ्रंट देश में इलेक्शन जीत पाएगा। अगर कोई भाजपा को हरानी चाहती है तो उसे दूसरे मोर्चे के रूप में उभरना होगा।

दूसरा मोर्चा भाजपा को टक्कर देगा

प्रशांत किशोर ने ये बात एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कही। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को 2024 के लोकसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे के रूप में उभरने में मदद कर रहे हैं। इस पर प्रशांत ने कहा, ‘मैंने कभी नहीं माना कि इस देश में कोई थर्ड या फोर्थ फ्रंट चुनाव जीत सकता है। अगर हम बीजेपी को पहला मोर्चा मानते हैं।’ तब पार्टी को हराने के लिए दूसरा मोर्चा होना चाहिए। अगर कोई पार्टी बीजेपी को हराना चाहती है, तो उसे दूसरे मोर्चे के रूप में आगे आना होगा।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से इनकार

बता दें प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया। दरअसल पीके की ओर से दिए गए प्रेजेन्टेशन और उनके साथ विचार-विमर्श करने के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 का गठन किया था। कांग्रेस ने उन्हें इसमें शामिल करने का प्रस्ताव देकर पार्टी के मिशन 2024 के लिए काम करने की पेशकश की थी। लेकिन सोनिया गांधी ने ये साफ कर दिया था कि अगर प्रशांत किशोर पार्टी में शामिल होते हैं तो उन्हें कोई विशेष ट्रीटमेंट नहीं दी जाएगी। वहीं प्रशांत पूरी छूट के साथ कांग्रेस में काम करने की आजादी चाहते थे। साथ ही कुछ नेताओं को उनके दूसरी राजनीतिक पार्टियों के लिए काम करने पर भी आपत्ति थी।

About rishi pandit

Check Also

ग्राउंड सिस्टम एक्सपोर्ट करने की तैयारी कर रहा है, फिलिपींस की धरती पर उतरेगा भारत का ब्रह्मोस

नई दिल्ली भारत ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के लिए ग्राउंड सिस्टम एक्सपोर्ट करने की तैयारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *