Saturday , April 20 2024
Breaking News

Corona Alert: दिल्ली-मुंबई समेत कई राज्यों में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, बुधवार को PM की मुख्यमंत्रियों के साथ 

Corona Return fourth wave: digi desk/BHN/नई दिल्ली/   देश में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। खास तौर पर राजधानी दिल्ली और मुंबई में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में लगातार 5वें दिन कोरोना के एक हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,204 नए मामले सामने आए और 1 मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही दिल्ली में अब पॉजिटिविटी दर 4.64% पर पहुंच गई है। वहीं एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 4,508 हो गया है।

उधर, मुंबई ने भी मंगलवार को कोरोना के 102 नए मामले दर्ज किये गये। मुंबई में इस साल 27 फरवरी के बाद यह एक दिन में सबसे अधिक वृद्धि है। इसके साथ ही मुंबई में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 10,59,433 हो गया। आपको बता दें कि महानगर में पिछले दो दिनों में रोजाना सामने आ रहे कोरोना के मामले दोगुने से अधिक हो गए हैं। रविवार को मुंबई में महज 45 मामले दर्ज किए गए, जो मंगलवार को बढ़कर 102 हो गये। इससे पहले 27 फरवरी को यहां कोरोना के 103 नए केस दर्ज किये गए थे।

पीएम मोदी ने बुलाई बैठक

अगर देश की बात की जाए तो पिछले एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण के, रोजाना दो हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। पीएम मोदी ने इसे गंभीरता से लेते हुए बुधवार को इस मामले पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक बुलाई है। पीएम के ट्वीट के मुताबिक 27 अप्रैल को 12 बजे दिन में कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्रियों से कोरोना पर काबू पाने के लिए कुछ कड़े फैसले लेने को कहा जा सकता है। इस मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्रालय के तमाम अधिकारी भी मौजूद होंगे। ऐसे में बैठक के बाद संक्रमण कर काबू पाने के उपायों का ऐलान भी हो सकता है।

 

About rishi pandit

Check Also

सोमनाथ के गांव में एक शादी समारोह में संदिग्ध भोजन विषाक्तता के कारण कम से कम 250 मेहमान बीमार

सोमनाथ गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के मथासुलिया गांव में एक शादी समारोह में संदिग्ध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *