Wednesday , April 24 2024
Breaking News

Heat Wave: भीषण गर्मी को देखते 24 अप्रैल से 15 जून तक सभी निजी और सरकारी स्‍कूलों में अवकाश घोषित

Holiday declared in all private and government schools in chhattisgarh from april 24 to june 15 in view of the scorching heat: digi desk/BHN/रायपुर/ छत्तीसगढ़ सरकार ने भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियां की घोषित कर दी है। शिक्षा सचिव कमलप्रीत ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। 24 अप्रैल से सभी निजी और सरकारी विद्यालयों में अवकाश रहेगा। 15 जून 2022 तक के लिए ग्रीष्म अवकाश किया घोषित किया गया है।

राज्य सरकार ने स्कूलों में 24 अप्रैल से गर्मी की छुट्टी की घोषणा कर दी है। स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए बताया कि प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए शासकीय व निजी स्कूलों में 24 अप्रैल से छुट्टियों की घोषणा की गई है। स्कूल में अगले सत्र की कक्षाएं 15 जून से दोबारा शुरू होंगी।

बता दें स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा फरवरी में जारी आदेश में 31 अप्रैल तक कक्षाएं चलने की बात कही गई थी। वहीं 15 मई से 15 जून तक गर्मी की छुट्टी थी। लेकिन बढ़ते गर्मी की स्थिति को देखते हुए विभाग ने आदेश संशोधित करते हुए 24 अप्रैल से छुट्टियों की घोषणा की है।

बुधवार को राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो छह वर्ष 2016 में अप्रैल माह के रिकार्ड अधिकतम तापमान के बराबर पहुंच गया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी किसी भी प्रकार से राहत के आसार नहीं है। लू की स्थिति को देखते हुए लोगों को बचाव के उपाय रखने चाहिए और इस समय अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, फ्री में फेस मसाज नहीं करने पर बदमाश ने सेलून मालिक के कान में मारा चाकू

रायपुर. रायपुर में एक बदमाश ने फ्री में फेस मसाज करने से मना करने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *