Saturday , April 20 2024
Breaking News

Corona: महामारी का खतरा अभी नहीं टला, आ सकता है नया वेरिएंट, जानिए विशेषज्ञ ने क्या दी चेतावनी

The danger of corona epidemic is not averted yet a new variant may come know what the expert warned: digi desk/BHN/बैंगलोर/देशभर में कोरोना के मामले अब ना के बराबर है। हर रोज कोरोना केसों में कमी आ रही है। ज्यादातर राज्यों ने इसके कारण कोरोना पाबंधियों को भी हटा लिया है और सारी गतिविधियां भी सामान्य हो गईं है। हालांकि विशेषज्ञयों का कहना है कि अभी खतरा टला नहीं है और हमें अभी सावधानी बरतने की जरूरत है। टाटा इंस्टीट्यूट फॉर जेनेटिक्स एंड सोसाइटी के निदेशक राकेश मिश्रा ने कहा कि अभी सबको कोरोना वायरस के अंतिम स्टेज में पहुंचने का इंतजार करना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए।

सतर्क रहने की जरूरत

राकेश मिश्रा के अनुसार देश में भविष्य में कई सारे नए वेरिएंट आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खत्म होना इस बात पर निर्भर करता है कि नए वेरिएंट आते हैं कि नहीं। मिश्रा ने कहा कि हमें सतर्क रहना चाहिए और सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कहना गलत होगा कि महामारी का अंत हो गया है, अभी कुछ भी हो सकता है।

24 घंटे में कोरोना के 3614 नए मामले

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 3614 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव केस की संख्या भी अब 40 हजार के करीब रह गई है। रिकवरी रेट की बात की जाए तो यह वर्तमान में 98.71 फीसद हो गया है। बीते 24 घंटों में कोरोना से 5,185 लोग ठीक होकर कोरोना को मात दे चुके हैं। राष्ट्रव्यापी वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक 179.91 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। हालांकि आज भी 89 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

 

About rishi pandit

Check Also

इंटरनेशनल वुमन डे पर महिलाओं को बनाकर खिलाएं टेस्टी पैनकेक

नई दिल्ली सुबह उठते ही लोग घर की महिलाओं से पूछते हैं कि आखिर आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *