Friday , April 19 2024
Breaking News

Ind vs Pak T20WC 2021: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीता टास, चुनी गेंदबाजी

India vs Pakistan match update T20 world cup 2021:/नई दिल्ली/ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ करने जा रही है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। भारतीय टीम ने वरुण चक्रवर्ती को रखा गया है जबकि आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। पाकिस्तान की टीम में 2007 फाइनल खेलने वाले अनुभवी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को रखा गया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस राउफ, शाहीन अफरीदी

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय टीम कभी भी पाकिस्तान से नहीं हारी है ऐसे में विराट कोहली पर टीम इंडिया के इस शानदार इतिहास को कायम रखने की जिम्मेदारी है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस बार अपने खराब इतिहास को बदलना चाहेंगे। टीम इंडिया ने इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के पिछले पांचों मैचों में हराया है।

भारतीय टीम पाकिस्तान के मुकाबले ज्यादा मजबूत

इसमें कोई शक नहीं है कि टीम इंडिया अपने विरोधी पाकिस्तान के मुकाबले ज्यादा मजबूत दिख रही है और यूएई में भारतीय खिलाड़ियों ने आइपीएल 2021 में हिस्सा लिया था जिसका फायदा भी टीम को मिलेगा। हालांकि टी20 प्रारूप में एक या दो खिलाड़ी भी मैच पलट सकते हैं और पाकिस्तान में ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं। भारतीय टीम की बात करें तो टीम की बल्लेबाजी, गेंदबाजी सबकुछ परफेक्ट दिख रही है। वहीं बतौर मेंटर टीम में शामिल किए गए धौनी की रणनीति भी भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित होगी।

भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर नजर आ रहे हैं। बल्लेबाजों में केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्युकमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या किसी भी गेंदबाजी लाइन की बखिया उधेड़ सकते हैं तो वहीं निचले क्रम पर रवींद्र जडेजा भी कमाल कर सकते हैं। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो बुमराह, शमी, जडेजा, वरुण चक्रवर्ती किसी भी बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

ईरान पर जुमे के दिन इजरायल ने सुबह ही मिसाइलों और ड्रोन से हमला बोल दिया, चुना खास दिन और जगह

इजरायल ईरान पर जुमे के दिन इजरायल ने सुबह ही मिसाइलों और ड्रोन से हमला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *