Friday , March 29 2024
Breaking News

NEET Result: 30 अक्टूबर को जारी हो सकता है NEET का परिणाम

NEET Result may be realsed on 30th october: digi desk/BHN//इंदाैर/मेडिकल कालेजों में प्रवेश के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) यूजी के परिणाम 30 अक्टूबर को जारी हो सकते हैं। यह कयास शहर के परीक्षा के विशेषज्ञ और विद्याथी लगा रहे हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की परीक्षाओं के बाद उत्तर पुस्तिका जारी होने के एक से दो सप्ताह में परिणाम जारी हो जाते हैं। नीट यूजी के परिणाम जारी करने को लेकर एनटीए से फिलहाल कोई तारीख घोषित नहीं की गई है लेकिन दिपावली के पहले परिणाम जारी हाे सकते हैं।

पिछले वर्ष रहा था इतना कटआफ

पिछले वर्ष नीट का कटआफ स्कोर जनरल कैटेगरी के लिए 720-147 था जो कि 50वें पर्सेंटाइल के बराबर था। वहीं एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए नीट कटआफ स्कोर 146-113 की सीमा में था जो 40वें पर्सेंटाइल के बराबर था। परीक्षा के विशेषज्ञ विजित जैन का कहना है कि इस वर्ष भी पिछले साल की तरह ही कटआफ रह सकता है। एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा के लिए नीट यूजी के लिए आवेदन करने के लिए आनलाइन विंडो फिर से खाेल दी है। प्रतिभागी 26 अक्टूबर रात 11.50 बजे तक पंजीयन की प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि परिणाम का इंतजार कर रहे विद्यार्थी बार-बार एनटीए की वेबसाइट खाेल रहे हैं। इससे समय खराब हो रहा है। एनटीए परिणाम जारी होने के बाद ईमेल के माध्यम से खुद जानकारी दे देता है इसलिए विद्यार्थियों को परिणाम को लेकर किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

लिधौरा में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का 99 वर्ष की आयु में निधन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

लिधौरा लिधौरा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम छिपरी में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मोहन सिंह परमार का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *