Friday , April 19 2024
Breaking News

Satna: स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को किया जागरूक

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ विधानसभा क्षेत्र-62 रैगांव उप निर्वाचन-2021 में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया के निर्देशानुसार विधानसभा अंतर्गत आने वाले नगरीय क्षेत्रों एवं गांवो में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम अन्तर्गत शनिवार को नगर परिषद कोठी के शहरी क्षेत्र के प्रमुख स्थानों, बाजार क्षेत्र एवं विभिन्न वार्डों में जन-जागरूकता रैली, नुक्कड़ नाटक एवं शपथ गतिविधि सहित मतदान संबंधी नारों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिये जागरूक किया गया। जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं को बताया जा रहा है कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक मतदाता का मतदान करना आवश्यक है। अपने मत का प्रयोग बिना किसी प्रलोभन के अनिवार्य रूप से कर लोकतंत्र को और ज्यादा सशक्त बनायें।

मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम अन्तर्गत विधानसभा क्षेत्र के नगरीय क्षेत्रों एवं विभिन्न ग्रामों में अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसमें 30 अक्टूबर 2021 को विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की। मतदाताओं को जागरूक करने के कार्यक्रम में स्वीप कार्यक्रम से संबंधित एनएसएस प्रभारी सहायक प्राध्यापक डॉ क्रांति मिश्रा, कर्मचारीगण, छात्र-छात्रायें एवं वालेन्टियर्स शामिल रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया ईवीएम कमीशनिंग कार्य का जायजा

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *