Wednesday , May 18 2022
Breaking News

Satna: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने दूरस्थ मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया द्वारा रैगांव विधानसभा उप निर्वाचन के मद्देनजर विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ मतदान केन्द्रों का निरंतर भ्रमण कर मतदान केन्द्रों की भौतिक स्थिति, पहुंच मार्ग एवं अन्य सुविधायें के संबंध में जायजा लिया जा रहा है। इसी क्रम में गुरूवार को जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कटेसरिया ने पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह और एसडीएम नागौद धीरेन्द्र सिंह के साथ दूरस्थ ग्रामों के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने रैगांव विधानसभा क्षेत्र के सबसे दूरस्थ पोलिंग क्रमांक-3 मोरा, पन्ना जिले की सीमा से लगी ग्राम पंचायत दुर्गापुर के ग्राम कुड़िया, दूरस्थ ग्राम गोंडा, सिंहपुर, उसरार सहित अन्य मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया। मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के साथ ही कलेक्टर ने ग्रामीणजनों से आत्मीय बातचीत करते हुये उन्होने रैगांव विधानसभा उप निर्वाचन के मतदान की जानकारी देते हुये स्वतंत्र और निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की समझाइस दी।

कक्षा में जाकर ली पठन-पाठन की जानकारी

विधानसभा रैगांव के मतदान केन्द्रों के भ्रमण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कटेसरिया ने शासकीय विद्यालय दुर्गापुर पहुंचकर अध्ययन, अध्यापन सहित विद्यालय की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने विद्यालय में पढ़ रही बच्ची राधारानी आदिवासी के साथ बातचीत की एवं कॉपी देखी। बच्ची ने कलेक्टर को गणित के सवाल में 9 अंक के नम्बर से सही भाग करके दिखाया।

अब तक कुल पांच नामांकन पत्र दाखिल हुये

रैगांव विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-62 रैगांव (अ.जा.) के उप निर्वाचन के लिये आयोग के घोषित कार्यक्रम अनुसार एक अक्टूबर 2021 से रिटर्निंग ऑफीसर रैगांव द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व न्यायालय के कक्ष सतना में अभ्यर्थियों से नामांकन पत्र लिये जा रहे हैं।
गुरूवार को विधानसभा क्षेत्र रैगांव का उप निर्वाचन लड़ने के लिये 4 उम्मीदवारों की तरफ से नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये गये हैं। इस प्रकार अब तक विधानसभा क्षेत्र रैगांव उप निर्वाचन के लिये कुल 5 नाम निर्देशन पत्र प्राप्त हुये हैं। गुरूवार को कल्पना ने इंडियन नेशनल कांग्रेस की तरफ से अपने प्रस्तावक के माध्यम से नाम निर्देशन पत्र दाखिल कराया। इसी प्रकार राकेश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी, राजेन्द्र कुमार ने बहुजन द्रविड़ पार्टी और बच्चा ने निर्दलीय के रूप में अपना नामांकन दाखिल कराया। रिटर्निंग ऑफीसर नीरज खरे द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक नाम निर्देशन पत्र शुक्रवार 8 अक्टूबर की अपरान्ह 3 बजे के पूर्व तक परिदत्त किये जा सकेंगे।

About admin

Check Also

Satna: नेट पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन 20 मई तक

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइब्रेरियन, स्पोर्ट्स ऑफिसर आदि के …

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *