Friday , March 29 2024
Breaking News

Rewa: वाह रे..सरकारी व्यवस्था..! 3 K.m तक खाट के सहारे पिता को अस्पताल लेकर पहुंचा बेटा, भांडा फूटा तो जाँच के आदेश!

शहर मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर दूर का हाल 

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के हुजूर तहसील क्षेत्र अंतर्गत सोनौरा गांव से आज प्रशासनिक सिस्टम को शर्मसार करती हुई तस्वीर सामने आई है। जहां एक बेटे को अपने पिता को अस्पताल पहुंचाने के लिए बड़ी परेशानियों के बीच खाट का सहारा लेना पड़ा तथा तीन किलोमीटर तक खाट में लेटा कर पैदल ही पुत्र ने पिता को वाहन तक पहुंचाते हुए अस्पताल पहुंचाया। जिसके बाद पिता को इलाज मिल सका है। मामले का पर्दाफाश उस समय हुआ जब मरीज के परिजनों ने वीडियो को इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दिया। जिसके बाद हरकत में आए अधिकारियों द्वारा जांच कराए जाने की बात कही जा रही है। बावजूद इसके जब रीवा मुख्यालय को महानगर की श्रेणी में खड़ा करने की बात करने की बात की जाती हो मामला शहर मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर दूर का है।

क्या था मामला

रोहित सिंह बघेल ने बताया कि गत दिनों उनके पिता का एक्सीडेंट हो गया था। जिन का इलाज एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था। जिस दिन का वीडियो था उस दिन बारिश हुई थी उसी दिन उन्हें अस्पताल में ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया जाना था जिसके कारण रोहित सिंह अपने अन्य स्‍वजन के साथ मिलकर पिता को खाट पर लिटा कर मुख्य सड़क तक ले आए। जिसकी दूरी उनके घर से तकरीबन 3 से 4 किलोमीटर है।

उन्होंने बताया कि जनवरी माह में उनके विधानसभा के विधायक व पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला उनके गांव गए थे उन्होंने रोड बनवाने की बात कही थी लेकिन रोड अब तक नहीं बन पाई है।

पहुंच मार्ग न होने के कारण बनी स्थिति

शहर से महज 10 मीटर की दूरी पर स्थित सोनौरा गांव में सड़क की समस्या की वजह से एक पुत्र को अपने पिता को अस्पताल पहुंचाने के लिए कच्ची गलियों में तकरीबन 3 किलोमीटर तक खाट का सहारा लेना पड़ा जिसके बाद काफी जद्दोजहद करके पिता को अस्पताल पहुंचाया जा सका, बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत सोनौरा में आजादी के बाद से सड़क का निर्माण नहीं हुआ जिसकी वजह से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है तथा गांव के चारों तरफ 3 से 4 किलोमीटर के इलाके से मुख्य सड़क तक पहुंचने का समय लगता है जिसकी वजह से बारिश के दिनों में हालात बद से बदतर हो जाती है और मरीज को अस्पताल पहुंचाने के लिए बस खाट ही एक सहारा रह जाता है।आपको बता दें सड़क के बदहाली की यह तस्वीर रीवा जिले की मात्र सोनौरा गांव की नहीं है बल्कि जिले के अधिकांश गांव ऐसे हैं जहां बारिश के दिनों में ग्रामीणों का मुख्य सड़क से संपर्क टूट जाता है।

कलेक्टर साहब को वीडियो का इंतज़ार..!

अभी हमने वीडियो नहीं देखा है लेकिन इस समय में भी अगर कोई गांव रास्ता भी इन्हें इस विषय पर काम करने की जरूरत है पूरे मामले की जांच करने के निर्देश जारी किया गया है। उक्त गांव को सड़क से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।

डॉ इलैयाराजा टीकलेक्टर, रीवा

About rishi pandit

Check Also

Satna: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिये 28 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *