Saturday , April 20 2024
Breaking News

Marlon samules: पूर्व क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स पर एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन का आरोप, ICC ने मांगा जवाब

Former west indies player marlon samuels charged: digi desk/BHN/ वेस्टइंडीज क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी मार्लन सैमुअल्स (Marlon Samuels) पर गंभीर आरोप लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी10 लीग में खेलते समय अज्ञात लोगों द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी उन्होंने नहीं बताई थी। इस कारण अब इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड (आईसीसी) मार्लन के खिलाफ कार्रवाई करने को तैयार है। आईसीसी (ICC) ने मार्लन सैमुअल्स को नोटिस भेजा है। वह 14 दिन के अंदर सभी आरोपों का जवाब देने को कहा है। पूर्व प्लेयर पर चार धाराओं में आरोप लगे हैं।

मार्लन सैमुअल्स पर कार्रवाई अमीरात क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) की कंप्लेंट पर की जा रही है। आईसीसी ने मार्लन पर टी10 लीग के खिलाड़ियों के लिए उनके एंटी करप्शन कोड का उल्लंधन करने का आरोप लगाया है। आईसीसी ने कहा कि सैमुअल्स को धारा 2.4.2 के उल्लंघन के तहत आरोपी बनाया गया है। जो नामित भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारी को किसी भी गिफ्ट, पैमेंट या अन्य लाभ की प्राप्ति का खुलासा करने में विफल रहने के बारे में है। खिलाड़ी पर अनुच्छेद 2.4.3 के उल्लंघन का आरोप भी लगा है।

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिनों का वक्त दिया गया है। बता दें मार्लन सैमुअल्स ने 71 टेस्ट मैच में 3,917 रन, 7 शतक, 24 अर्धशतक और 41 विकेट ले चुके हैं। वहीं 204 एकदिवसीय मुकाबलों में 5,536 रन, 10 सेंचुरी, 30 हाफ सेंचुरी और 89 विकेट चटका चुके हैं। मार्लन ने 67 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें 10 हाफ सेंचुरी और 22 विकेट हासिल किए हैं।

About rishi pandit

Check Also

सोमनाथ के गांव में एक शादी समारोह में संदिग्ध भोजन विषाक्तता के कारण कम से कम 250 मेहमान बीमार

सोमनाथ गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के मथासुलिया गांव में एक शादी समारोह में संदिग्ध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *