Saturday , April 20 2024
Breaking News

Satna: मुख्यमंत्री ने किया नगर परिषद बिरसिंहपुर के 2.25 करोड़ के विकास कार्यों का ई-लोकार्पण

सतना/भोपाल ,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश व्यापी जनकल्याण और सुराज अभियान के तहत बुधवार को मिंटो हाल भोपाल के राज्य स्तरीय कार्यक्रम से एक हजार करोड़ रूपये से अधिक लागत के नगरीय निकाय संस्थाओं के 73 नव-निर्मित विकास कार्यों का ई-लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस मौके पर प्रदेश के 402 शहरों को 15वें वित्त आयोग की अनुशंसा पर 299 करोड़ 40 लाख रूपये की राशि भी सिंगल क्लिक से नगरीय निकायों को अंतरित की। नगरीय क्षेत्र के विकास कार्यों के लोकार्पण का वर्चुअल प्रसारण जिला कलेक्ट्रेट की एनआईसी और सभी नगरीय निकाय संस्थाओं में देखा गया। एनआईसी कक्ष सतना में सांसद गणेश सिंह, आयुक्त नगर निगम तन्वी हुड्डा एवं अपर कलेक्टर राजेश शाही भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा राज्य स्तरीय कार्यक्रम से लोकार्पित किये गये नगरीय निकायों के विकास कार्यों में रीवा संभाग के अंतर्गत सतना जिले की नगर परिषद बिरसिंहपुर में 2 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत से नव-निर्मित सड़क, नाली और विद्युतीकरण के कार्य भी शामिल हैं। बिरसिंहपुर नगर परिषद के कार्यालय के समीप गैवीनाथ धाम में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने विकास कार्यों की शिलापट्टिका का अनावरण कर नव-निर्मित कार्यों का स्थानीय लोकार्पण किया। इस मौके पर एसडीएम पीएस त्रिपाठी और नायब तहसीलदार प्रदीप तिवारी भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलईडी स्क्रीन पर देखा गया। उन्होने कहा कि कोरोना संकट काल में धन की कमी के बावजूद राज्य सरकार नगरीय क्षेत्र के विकास कार्यों और जनकल्याण के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होने कहा कि कोरोना का संकट अभी समाप्त नहीं हुआ है। प्रदेश में 30 सितम्बर तक शत-प्रतिशत वयस्क नागरिकों को प्रथम डोज का टीका लगाने का संकल्प लिया गया है।

मुख्यमंत्री 23 सितम्बर को कृषि अधोसंरचना निधि अंतर्गत राशि और मिनीकिट का वितरण करेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 सितम्बर को अपरान्ह 3 बजे मिंटो हाल भोपाल से जनकल्याण और सुराज के 20 वर्ष पूर्ण होने पर बीज ग्रामों का शुभारंभ, कृषक उत्पाद संगठनों का गठन, कृषि अधोसंरचना निधि के अंतर्गत राशि वितरण एवं मिनीकिट का वितरण करेंगे। किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग मंत्रालय के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय, विकासखंड मुख्यालय, ग्राम पंचायत मुख्यालय, एफपीओ मुख्यालय एवं कृषि उपज मंडियो पर मुख्यमंत्री के उद्बोधन का प्रसारण एलईडी स्क्रीन एवं साउण्ड सिस्टम के माध्यम से किया जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 5 अपराधियों के विरुद्ध बाउण्ड ओव्हर और 3 के विरुद्ध की गई जिला बदर की कार्यवाही

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिले में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, भय-रहित वातावरण में लोकसभा निर्वाचन 2024 के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *