Tuesday , April 23 2024
Breaking News

IPL 2021: Indian टीम के नेट बॉलर कार्तिक त्यागी का कमाल, पंजाब के खिलाफ मैच में राजस्थान को दिलाई जीत

IPL 2021:digi desk/BHN/ उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की उम्र महज 20 साल है और उनके पास कुछ ही प्रथम श्रेणी और टी20 मैच का अनुभव है। हालांकि, मंगलवार की रात, त्यागी ने अपनी उम्र से कहीं अधिक परिपक्वता दिखाई और राजस्थान रॉयल्स के लिए पंजाब किंग्स के दो सेट बल्लेबाजों के खिलाफ अंतिम ओवर में चार रन बचाने में सफल रहे। यह डेथ बॉलिंग के सबसे बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक था जिसकी चारों ओर प्रशंसा हुई।

त्यागी को राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा था। इससे पहले वो भारत की 2020 अंडर -19 विश्व कप टीम में भी शामिल थे। हापुड़ में जन्मे त्यागी ने अपने 17वें जन्मदिन से एक महीने पहले 2017-18 सत्र में उत्तर प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था। अक्टूबर 2020 में, त्यागी बतौर नेट बॉलर भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भी गए थे।

अपने प्रदर्शन से खुश हैं त्यागी

रॉयल्स के तेज गेंदबाज आईपीएल 2021 में अपनी टीम के लिए एक मैच जीतने के बाद खुशी जाहिर की। उन्होंने पिछले सीज़न में दूसरों को ऐसा करते देखा था। पंजाब किंग्स एक आसान जीत के लिए तैयार थी क्योंकि उन्हें आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन चाहिए थे लेकिन उत्तर प्रदेश के 20 वर्षीय ने अपनी सटीक गेंदबाजी से खेल बदल दिया। उन्होंने सिर्फ 1 रन देकर दो विकेट लिए और अपनी टीम को दो रन की अविश्वसनीय जीत दिला दी। आईपीएल के इंडिया लेग में न खेलने वाले त्यागी ने कहा, “यह वाकई अच्छा लगता है”।

छोटी गेंदों पर किया काम

त्यागी ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “मैं सालों से सीनियर्स से बात कर रहा हूं और वे मुझसे कहते रहते हैं कि इस प्रारूप में चीजें बदलती रहती हैं, इसलिए मुझे विश्वास बनाए रखने की जरूरत है। मैंने हमेशा सभी से सुना है और इस फॉर्मेट में खेल भी देखा है जहां अजीब चीजें हुई हैं। आज मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे बड़ी भूमिका निभाने का मौका मिला।” अपनी गेंदबाजी पर उन्होंने कहा “मैं पहले थोड़ी बहुत छोटी गेंदबाजी कर रहा था, बाद में काफी प्रतिक्रिया मिलने के बाद इस पर ठीक से काम किया।”

मुस्तफिजुर और त्यागी ने किया कमाल

रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने एक अविश्वसनीय जीत के बाद मुस्कुराते हुए कहा “यह मज़ेदार है कि हम विश्वास करते रहे कि हम जीत सकते हैं। मैंने विश्वास करते हुए मुस्तफिजुर और त्यागी के ओवरों को अंत तक रोके रखा। क्रिकेट एक अजीबोगरीब खेल है। हम बस लड़ते रहे और विश्वास करते रहे। मैं हमेशा अपने गेंदबाजों पर विश्वास करता हूं, लड़ते रहना चाहता हूं और इसलिए मैंने उन दो ओवरों को अंत तक रखा। सच कहूं तो इस विकेट पर वह स्कोर हासिल करने के लिए हमें अच्छा लगा क्योंकि हमारे पास गेंदबाजी थी। अगर हम कैच लेते तो हम पहले मैच जीत सकते थे। लोगों ने वास्तव में अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की है।”

पंजाब को दबाव में खेलना सीखना होगा

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने इस हार के बाद कहा “यह स्वीकार करना मुश्किल है। हमें यह देखने की जरूरत है कि हम दबाव को बेहतर तरीके से कैसे संभाल सकते हैं। यह खेल में सभी के साथ हुआ है। यह स्वीकार करना कठिन है कि आपने अपनी पिछली गलतियों से नहीं सीखा है। हमने पहले छह ओवर में अच्छी लेंथ से गेंदबाजी की। दुर्भाग्य से हम यह मैच हार गए, लेकिन हमें दबाव में बेहतर खेल दिखाना होगा।

About rishi pandit

Check Also

युजवेंद्र चहल को टीम में नहीं रखने का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को लंबे समय तक अफसोस रहेगा

नई दिल्ली युजवेंद्र चहल को टीम में नहीं रखने का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को लंबे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *