Thursday , April 25 2024
Breaking News

IPL 2021: RCB की पारी लड़खड़ाई, 92 रनों पर सिमटी टीम, KKR की स्थिति मजबूत

IPL 2021: digi desk/BHN/आज अबू धाबी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला चल रहा है। टॉस जीतकर विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन ये फैसला सही साबित नहीं हुआ। विराट कोहली के स्टार बल्लेबाजों में कोई भी टिककर नहीं खेल सका, और 92 रनों के स्कोर पर पूरी टीम पैवेलियन लौट गई। RCB की ओर से देवदत्त पड्डीकल ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाये, बाकी के बल्लेबाजों में डिविलियर्स, श्रीकर भरत और हर्षल पटेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। खुद कप्तान विराट कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर पी कृष्णा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गये। KKR की ओर से आंद्रे रसल और वरुण चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट लिए।

लीग के पहले फेज में RCB ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार टॉप टीमों में अपनी जगह बनाई थी, जबकि KKR नीचे से टॉप टीमों में शामिल थी। IPL 2021 में पहला बार ऐसा हुआ कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने सीज़न की शुरुआत में लगातार दो मुक़ाबले जीते। साथ ही अपने चार शुरुआती मुक़ाबलों में जीत हासिल की। पहले दौर में RCB ने सात में से पांच मैच जीते और दो गंवाये, जबकि KKR ने सात में से सिर्फ दो मुकाबलों में ही जीत दर्ज की है।

केकेआर के लिए आज का मैच काफी अहम है क्योंकि अगर एक और हार मिली, तो उसके लिए प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाये रखना मुश्किल हो जाएगा। टीम के स्टार बल्लेबाजों में से सभी यानी शुभमन गिल, नीतीष राणा और दिनेश कार्तिक पहले फेज में संघर्ष करते दिखाई दिए थे। हालांकि टीम के मेंटर डेविड हसी को उम्मीद है कि टीम अच्छे परिणाम हासिल करने में सफल रहेगी। हसी ने कहा, हमें जीत के लिये खेलना होगा।

About rishi pandit

Check Also

Election Commission ने बिहार की कुछ जगहों पर बदला वोटिंग का समय, जानिए क्यों और कहां?

पटना  निर्वाचन आयोग ने भीषण गर्मी के बीच मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *