Friday , March 29 2024
Breaking News

Satna: नदी से युवक का शव मिलते ही पुलिस पर भड़के लोग,राजमार्ग पर चकाजाम किया

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ बीती रात गणेश विसर्जन के दौरान सतना के माधवगढ़ में टमस नदी में एक युवक के डूब जाने से उसकी मौत हो गई जिसका शव सोमवार रेस्क्यू कर कोलगवां पुलिस ने निकाला। जैसे ही पुलिस ने शव बरामद किया लोगों में प्रशासन और पुलिस के खिलाफ गुस्सा भड़क गया। मृतक के परिजनों ने सड़क पर युवक का रखकर चक्काजाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। परिजनों का आरोप है कि बीती रात पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठी भांजी थी जिसके कारण भगदड़ मच गई थी और इसी दौरान युवक माधवगढ़ पुल से नीचे गिर गया था जिसका शव आज बरामद किया। युवक 19 वर्षीय विवेक चतुर्वेदी उर्फ लकी पिता अरुण चतुर्वेदी निवासी कृष्ण नगर है। विवेक की मौत से गुस्साए परिजनों ने एनएच 75 पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया।

गुम होने की की थी शिकायत

बताया जा रहा है कि युवक आखरी वक्त टमस नदी के किनारे दिखाई दिया था, लेकिन वक्त गुजरने के बाद युवक से स्वजनों का संपर्क नहीं हुआ तो, परिजनों ने इस बात की सूचना देर रात ही पुलिस को दी। परिजनों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी पुलिस का कोई सहयोग नहीं मिला। आखिरी बार युवक नदी किनारे ही देखा गया था लिहाजा पानी में डूबने की आशंका के तहत सोमवार को घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। छह घंटे के बाद युवक मृत हालत में नदी से बाहर निकाला गया।

लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

युवक का शव देखते ही लोगों का प्रशासन के ऊपर गुस्सा फूट पड़ा और सड़क में लाश रखकर चक्का जाम किया गया। लगभग दो घंटे चले इस प्रदर्शन के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले की पूरी निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।

मुआवजे का ऐलान

मध्यप्रदेश शासन की ओर से एसडीएम द्वारा चार लाख का मुआवजा और रेडक्रॉस की तरफ से 10 हजार तत्कालिक सहायता राशि भी परिजनों को दी गई। तब कहीं जाकर जाम खोला गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिये 28 मार्च से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत निर्वाचन आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *