Thursday , April 25 2024
Breaking News

Satna: दिल्ली से आये सिख दंपत्ति ने सतना में लगवाया कोविड का दूसरा टीका

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे वैक्सीनेशन महाअभियान 3.0 तथा जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन केन्द्रों में की गई व्यवस्थाओं के प्रति लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान दिल्ली से आये हरमिंदर सिंह कोहली और उनकी पत्नी सुखविंदर सिंह ने धवारी स्थित टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। हरमिंदर सिंह पंजाबी कॉलोनी सतना के रहने वाले हैं। वे अपनी पत्नी सुखविंदर के साथ दिल्ली में रहकर नौकरी करते हैं।

हरमिंदर ने बताया कि कोरोना वैक्सीन की पहली डोज उन्होने दिल्ली में ही निवासरत रहते हुये पत्नी के साथ लगवा ली थी। अभी हाल ही में छुट्टी पर घर आये हैं। दूसरी डोज के लिये निर्धारित समय अवधि पूरी हो जाने पर उन्होने बिना विलंब किये धवारी टीकाकरण केन्द्र में जाकर अपनी पत्नी के साथ दूसरे डोज की वैक्सीन लगवा ली है। हरमिंदर ने प्रदेश सरकार के अभियान और जिले के टीकाकरण केन्द्रों में जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना की है। हरमिंदर ने टीकाकरण कराने के उपरांत अपनी पत्नी सुखविंदर के साथ विक्ट्री साइन दिखाते हुये अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन कराने के लिये प्रोत्साहित किया।

80 वर्षीय बुजुर्ग राममिलन ने लगवाई वैक्सीन की पहली डोज

प्रदेश व्यापी आह्वान के तहत जिले में टीकाकरण महाअभियान 3.0 उत्सवी माहौल में चलाया जा रहा है। 18 प्लस आयुवर्ग के लोग जो अभी तक टीकाकरण नहीं करा पाये थे। वे पूर उत्साह के साथ अभियान में शामिल होकर टीकाकरण करा रहे हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान माधवपुर निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग राममिलन कंहार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोटर स्थित वैक्सीनेशन सेंटर में पहुचंकर कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

राममिलन ने विक्ट्री साइन दिखाते हुये केन्द्र में मौजूद अन्य लोगां को भी उत्साह पूर्वक टीका लगवाने के लिये प्रेरित किया। उनका कहना है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिये वैक्सीन की दोनो डोज लेना अत्यंत आवश्यक है। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावशाली है। अतः सभी लोग आगे आयें और टीकाकरण कराते हुये अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। राममिलन ने लोगो की जीवन रक्षा हेतु चलाये गये महाअभियान के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को हृदय से कोटि-कोटि धन्यवाद दिया है।

दूसरी डोज लगवाकर पूर्ण सुरक्षा चक्र प्राप्त किया राहुल ने

संसदीय कार्यालय सतना में कार्यरत युवा राहुल सिंह राणा ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीन के महाअभियान में कोविशील्ड की दूसरी खुराक का टीका लगवाकर पूर्ण सुरक्षा चक्र प्राप्त कर लिया है।
राहुल ने बताया कि कोविड की प्रथम डोज वैक्सीन पहले लग चुकी थी। वैक्सीन के महाअभियान का लाभ लेकर आज द्वितीय डोज भी लगवा ली है। युवा राहुल ने सभी युवा साथियों से कोविड महामारी से सुरक्षा के लिये समय पर टीके की दोनो डोज लगवा कर पूर्ण सुरक्षा चक्र प्राप्त करने की अपील की है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: दस साल में बदल गया भारत: नड्डा

घोटालों की फेहरिस्त के साथ साधा इंडी गठबंधन पर निशाना2027 में भारत बनेगा विश्व की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *