Thursday , April 25 2024
Breaking News

PM Modi 71th Birthday: पीएम के जन्मदिन पर अब तक 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन, टारगेट 2 करोड़ 

PM Modi 71th Birthday: digi desk/BHN/दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में शामिल और करोड़ों भारतीयों के लाड़ले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुबह से बधाई संदेश आ रहे हैं। देश में तरह-तरह से प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया जा रहा है। भाजपा ने आज देश में 2 करोड़ लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। ताजा खबर है कि दोपहर 1.35 बजे तक एक करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है। देशभर में यह अभियान चलाया जा रहा है। यह चौथी बार है जब भारत में एक करोड़ से अधिक लोगों के वैक्सीन लगी है। माना जा रहा है कि आज देश नया रिकॉर्ड बनाएगा।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर अपने बधाई संदेश में लिखा, भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्छा है कि आप स्वस्थ रहें और दीर्घायु को प्राप्त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की सर्वविदित भावना के साथ राष्ट्र सेवा का कार्य करते रहें।

वाराणसी में जबरदस्त उत्साह: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में आज जबरदस्त उत्साह है। यहां लाखों दीपक जलाए जा रहे हैं और विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया जा रहा है।

अमित शाह का बधाई संदेश : देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ। मोदी जी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सोच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया।

राजनाथ सिंह का बधाई संदेश: भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। अपने निर्णय लेने की क्षमता, कल्पनाशीलता और दूरदृष्टि के लिए विख्यात मोदीजी ने भारत को एक ‘आत्मनिर्भर भारत’ का स्वरूप देने का जो संकल्प लिया है, वह उनके विज़न और प्रबल इच्छाशक्ति का प्रतीक है।

योगी आदित्यनाथ ने ऐसे दी बधाई: ‘अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो। आजीवन माँ भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे।

जानेमाने कलाकार सुदर्शन पटनायक ने 17 सितंबर को पुरी समुद्र तट पर शानदार रेत की मूर्ति के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। ट्विटर पर एक पोस्ट में सुदर्शन पटनायक ने पीएम मोदी के सम्मान में बनाई गई मूर्ति की एक तस्वीर साझा की और नेता को जन्मदिन की बधाई भी भेजी।

वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पीएम नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर कोलकाता के राजभवन में पौधे लगाए। राज्यपाल ने कहा, जलवायु परिवर्तन दुनिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती है और सभी को पेड़ लगाने चाहिए।

 

About rishi pandit

Check Also

हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर खड़े ट्रक से कार के टकराने से 6 नवजात शिशुओं सहित 6 की मौत

नलगोंडा तेलंगाना के नलगोंडा में राजमार्ग आज एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें 6 लोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *